Box Office: इस मामले में दंगल से आगे निकली Tubelight

भारत में आमिर खान की दंगल 4300 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई थी जबकि सलमान खान की पिछली फिल्म सुल्तान 4200 स्क्रीन्स में जबकि ट्यूबलाइट ...

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Thu, 22 Jun 2017 07:43 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jun 2017 10:55 AM (IST)
Box Office: इस मामले में दंगल से आगे निकली Tubelight
Box Office: इस मामले में दंगल से आगे निकली Tubelight

मुंबई। सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट कल यानि 23 जून से दुनिया के कई देशों के सिनेमाघरों में जल उठेगी। फैन फॉलोविंग के साथ इस बार सलमान खान फिल्मस ने तगड़ी मार्केटिंग स्ट्रेटेजी भी बनाई है जिसके तहत स्क्रीन्स की संख्या भी बढ़ा दी गई है।

जानकारी के मुताबिक सलमान खान की फिल्म दुनिया भर( चीन और नॉन-ट्रेडिशनल मार्किट को छोड़ कर ) में कुल 5550 स्क्रीन्स में रिलीज़ होगी जिसमें से 4350 स्क्रीन्स भारत में होंगे जबकि 1200 स्क्रीन्स दुनिया के बाकी देशों में। सलमान खान ने इस पहले दांव से बॉक्स ऑफिस पर अपने कलेक्शन को मजबूत करने की दिशा में कदम बढ़ाया है। बता दें कि भारत में आमिर खान की दंगल 4300 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई थी जबकि सलमान खान की पिछली फिल्म सुल्तान 4200 स्क्रीन्स में। ओवरसीज़ मार्केट में भी ट्यूबलाइट को दंगल और सुल्तान से करीब 200 स्क्रीन्स ज़्यादा मिले हैं। ट्यूबलाइट की रिलीज़ में अभी चीन और कुछ नॉन- ट्रेडिशनल मार्केट यानि वो जगह जहां आमतौर पर भारतीय फिल्में रिलीज़ नहीं होती हैं , शामिल नहीं हैं इसलिए ओवरऑल स्क्रीन्स के मामले में ट्यूबलाइट (5550) दंगल ( 5300) और सुल्तान ( 5200) से आगे निकल गई है।

यह भी पढ़ें:Box Office:क्या ट्यूबलाइट से सलमान बना पाएंगे इतिहास, कमाई की ये है भविष्यवाणी

सलमान खान की ट्यूबलाइट को कबीर खान ने निर्देशित किया है और इस फिल्म में उनके साथ सोहेल खान , ओम पुरी और चीनी अभिनेत्री झू झू हैं।

chat bot
आपका साथी