Box Office: देश के हर कोने में 'उरी' का जलवा, अब इतने करोड़ की हुई सर्जिकल स्ट्राइक

फिल्म को मुंबई सर्किट से अब तक 77 करोड़ और साऊथ सर्किट ( निज़ाम, मैसूर, आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु ) 37 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिल चुका।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 11:14 AM (IST)
Box Office: देश के हर कोने में 'उरी' का जलवा, अब इतने करोड़ की हुई सर्जिकल स्ट्राइक
Box Office: देश के हर कोने में 'उरी' का जलवा, अब इतने करोड़ की हुई सर्जिकल स्ट्राइक

मुंबई। हम इंडिया के लोग जैसे मूड बनने पर खाते हैं वैसे ही मूड होने पर पिक्चर देखने भी जाते हैं। पुलवामा हमले के बाद देश का खून बदले के लिए खौल रहा है और ऐसे में आतंकियों को सबक सिखाने की कहानी पर बनी विक्की कौशल की उरी का कमाल अब तक जारी है।

विक्की कौशल स्टारर फिल्म उरी- सर्जिकल स्ट्राइक इस वीकेंड में 250 करोड़ रूपये तक नहीं पहुँच पाई है। आदित्य धर की फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी रिलीज़ के 37 वें दिन 2 करोड़ 47 लाख रूपये का कलेक्शन किया और कुल कमाई अब 222 करोड़ 80 लाख रूपये हो गई है l फिल्म 250 करोड़ रूपये तक अब जल्दी नहीं पहुंच पाएगी लेकिन देश भर के हर कोने से अब भी जमकर कमाई हो रही है। फिल्म को मुंबई सर्किट से अब तक 77 करोड़ और साऊथ सर्किट ( निज़ाम, मैसूर, आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु ) 37 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिल चुका।

उरी ने एक ऐसा इतिहास रचा है जिसकी कल्पना कभी किसी ने नहीं की थी। ये भारतीय सिनेमा की पांचवे हफ्ते में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई l सात साल पहले बॉलीवुड में आये बॉलीवुड के बेहतरीन फाइट मास्टर शाम कौशल के बेटे और 11 फिल्मों में काम कर चुके विक्की कौशल की ये फिल्म अब ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर लिस्ट में शामिल हो गई है l सिर्फ एक साल के भीतर राज़ी से 100 करोड़ , संजू से 300 करोड़ और उरी से 200 करोड़ कमाई करने के ख्वाब तो उन्होंने भी नहीं देखा होगा l

उरी -सर्जिकल स्ट्राइक, कहानी है तब की जब 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के मिलिट्री बेस पर अचानक हमला कर दिया था जिसमें 19 जवान शहीद हो गए। ग्यारह दिनों के भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर कैसे आतंकियों के बेस को तबाह किया था, उरी में यही दिखाया गया l फिल्म करीब 40 करोड़ के बजट में बनी है । फिल्म उरी में विक्की कौशल और यामी गौतम लीड रोल में हैं। साथ ही परेश रावल, कीर्ति कुल्हरी और मोहित रैना का भी अहम् रोल हैl

यह भी पढ़ें: Box Office: गली बॉय की कमाई में शानदार उछाल, अब इतने करोड़ हुए

chat bot
आपका साथी