जब राजेश खन्ना ने अपनी गर्लफ्रेंड के घर के सामने से निकाली थी अपनी बारात, 15 साल छोटी डिंपल से शादी

Rajesh Khanna Death Anniversary ड़कियां राजेश खन्ना के घर के बाहर खड़ी उनकी कार को चूमतीं और धूल अपनी मांग में भर लेतीं। पर उस दौरा में काका का दिल आया एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू पर। एक दौर था जब फिल्मी गलियारों में दोनों की मोहब्बत के किस्से सुनाई देते थे।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 10:45 AM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 10:45 AM (IST)
जब राजेश खन्ना ने अपनी गर्लफ्रेंड के घर के सामने से निकाली थी अपनी बारात, 15 साल छोटी डिंपल से शादी
Image Source: FB page Of Suhana Suffar With Annu Kapoor

 नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना को चाहने वालों की एक लंबी फेहरिस्त है। फिल्मी गलियारों में इन्हें लोकर कुछ किस्से आम हैं। जैसे लड़कियां राजेश खन्ना के घर के बाहर खड़ी उनकी कार को चूमतीं और धूल अपनी मांग में भर लेतीं। पर उस दौरा में काका का दिल आया था एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू पर। एक दौर था जब फिल्मी गलियारों में दोनों की मोहब्बत के किस्से सुनाई देते थे। लेकिन फिर कुछ ऐसा हो गया कि अपने सात साल पुराने रिश्ते को तोड़कर राजेश ने डिंपल का हाथ थाम लिया।

फिल्मों में नहीं मिली थी कामयाबी

अंजू के बारे में कहा जाता है कि महज 13 साल की उम्र से ही उन्होंने फिल्मों में काम शुरू कर दिया था। लेकिन कुछ खास कामयाबी नहीं मिली। अंजू एक मॉडल थी और हीरोइन बनना चाहती थी, उन्होंने इस दौरान कई सारे सीरियलों में भी काम किया। वहीं कई फिल्मों में उन्हें साइड रोल करते हुए भी देखा गया।

लिव-इन में रहते थे दोनों

60 के दशक में जब राजेश खन्ना बॉलीवुड में अपना नाम कमाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे उस दौरान अंजू भी एक स्ट्रगलर हुआ करती थी। दोनों की मुलाकात हुई। दोनों अपने करियर को बनाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे और उस दौर में दोनों ने लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने का फैसला किया था।

रातों-रात स्टार बन गए राजेश

कई फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद एक दिन ऐसा भी आया जब राजेश की फिल्म ‘आराधना’ ने उन्हें रातों-रात स्टार का दर्जा दे दिया। वो युवा दिलों की धड़कन बन गए और निर्देशकों की पहली पंसद बन गए।

ऐसे पड़ी रिश्ते में दरार

कहा जाता है कि राजेश चाहते थे कि अंजू हमेशा उनके साथ हो। शूंटिग को दौरान भी वो उन्हें अपने साथ देखना चाहते थे कई बार अगर अंजू साथ नहीं होती थी तो दोनों में बहस हो जाती थी। धीरे-धीरे राजेश की ये बातें अंजू को नापंसद आने लगी क्योंकि वो खुद को एक सफल एक्ट्रेस को तौर पर स्थापित करना चाहती थी लेकिन राजेश ऐसा नहीं चाहते थे।

खत्म हो गया प्यार

एक तरफ अंजू और राजेश के रिश्ते में दरार पड़ रही थी, तो वहीं राजेश खन्ना की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने लगीं। फिल्में फ्लॉप होने से राजेश खन्ना का स्वभाव बदलने लगा। उनके गुस्से की वजह से अंजू का उनके साथ रहना मुश्किल हो गया।

जब डिंपल से मिले तो...

राजेश उस दौरान हिट थे और डिंपल ने बॉलीवुड में एक जबरदस्त हिट एंट्री मारी थी। ऐसे में डिंपल से पहली ही मुलाकात में राजेश उनके दिवाने हो गए। डिंपल और राजेश की नजदीकियां अखबार के पहले पन्ने पर छपने लगी और आखिरकार अंजू ने राजेश का साथ छोड़ दिया।

डिंपल से 15 साल बड़े थे राजेश खन्ना

कहा जाता है कि जब अंजू ने राजेश से अपना रिश्ता खत्म किया तो उन्होंने तुंरत ही डिंपल को शादी के लिए पूछा। डिंपल उन्हें ना नहींं कर पाई और उम्र में 15 साल बड़े राजेश खन्ना के साथ महज कुछ ही दिनो के अंदर शादी कर ली।

अंजू महेंद्रू के घर के सामने से निकाली बारात

राजेश अंजू को अभी भी भूल नहीं पाए थे लेकिन उन्होंने शादी का फैसला कर लिया। अंजू को अपनी शादी का न्यौता राजेश ने नहीं भेजा लेकिन आखिर वक्त में उन्होंने अपनी बारात उसी रास्ते से निकाली थी जिस रास्ते में अंजू का घर था और उसी घर के नीचे से राजेश की बारात निकली, जहां कभी वो और अंजू साथ रहा करते थे।

chat bot
आपका साथी