असल जिंदगी में धूम्रपान नहीं करने वाले विवेक ने ठुकरा दिया था सिगरेट ब्रांड के प्रमोशन वाला Award

विवेक ओबेराय की फिल्म 'बैंक चोर' 16 जून को आ रही है। फिल्म का निर्देशन बम्पी ने किया है।

By Rahul soniEdited By: Publish:Wed, 31 May 2017 03:02 PM (IST) Updated:Wed, 31 May 2017 03:09 PM (IST)
असल जिंदगी में धूम्रपान नहीं करने वाले विवेक ने ठुकरा दिया था सिगरेट ब्रांड के प्रमोशन वाला Award
असल जिंदगी में धूम्रपान नहीं करने वाले विवेक ने ठुकरा दिया था सिगरेट ब्रांड के प्रमोशन वाला Award

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। एक्टर विवेक ओबेरॉय ने मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में बताया कि उन्होंने असल जिंदगी में कभी भी सिगरेट नहीं पी है। लेकिन उन्हें तब सदमा लगा कि जब एक न्यूजपेपर में आई खबर के मुताबिक शाहरुख़ खान और अजय देवगन के साथ उनका नाम जोड़कर यह साबित करने की कोशिश की गई की इन लोगो के प्रभाव के चलते लोग सिगरेट पीते हैं। 

एक्टर विवेक ओबेरॉय ने मुंबई में हुए एक इवेंट में सिगरेट के सेवन से जुड़ी बात पर कहा कि एक न्यूजपेपर में आया था कि शाहरुख़ खान, अजय देवगन और वो सिगरेट पीने को बढ़ावा देते हैं। इस बात से उनको सदमा लगा था क्योंकि उन्होंने कभी भी सिगरेट नहीं पी है। विवेक ओबेरॉय कहते हैं, ''सबसे महत्वपूर्ण बात स्वेच्छा है। मुझे याद है कि एक न्यूजपेपर में एक खबर आई थी कि मैं उन चुनिंदा अभिनेताओं में से हूं जिनकी वजह से युवा सिगरेट पीते हैं। चूंकि मैं फिल्म 'कंपनी' और अपनी पहली फिल्म में सिगरेट पीता हुआ दिखाया गया हूं। मुझे सदमा इस बात का लगा कि मैं अपनी असल जिंदगी में धूम्रपान नहीं करता हूं। मैं पीता ही नहीं फिर भी मेरा नाम अलग-अलग अभिनेताओं के साथ जोड़कर दर्शाया गया। इस लिस्ट में शाहरुख़ खान और अजय देवगन का नाम शामिल था। इनके अलावा और भी कई कलाकारों के नाम थे। जबकि मैंने पहल की और कहा कि मुझे CPAA (कैंसर पेशेंट एड एसोसिएशन) और WHO (वर्ल्ड हेल्थ अॉर्गनाइजेशन) से मिलना है। मैं मिला और उन्होंने मुझसे कहा फिल्मों में जो होता है ठीक है लेकिन इसे आप रोकने के लिए हमारी कैसे मदद कर सकते हैं? जब मुझे सुनामी के लिए ब्रेवरी अवार्ड्स दिया जा रहा था तो मुझे CPAA ने बताया कि यह एक सिगरेट ब्रांड का प्रमोशन है तो मैंने वह अवार्ड लौटा दिया था। मैंने उन्हें मना कर दिया। वह चॉइस बहुत व्यक्तिगत होती है।

यह भी पढ़ें: शाहरुख़ खान की फिल्म के सेट पर दुर्घटना, दो मजदूर घायल

विवेक ने बताया, ''मेरी एक फिल्म आनेवाली है जिसमें मैं एक पुलिस वाले की भूमिका निभा रहा हूं। जब मुझे पता चला कि यह पुलिस अफसर के कैरेक्टर को सिगरेट पीते हुए दिखाया जाना है तो मैंने फिल्म के निर्माता यशराज बैनर और निर्देशक बम्पी से बात की और पूछा क्या यह जरूरी है यह कैरेक्टर सिगरेट का सेवन करे। इसके बाद उन्होंने सोचा और कहा अगर नहीं भी पिएगा तो कोई बात नहीं है।'' विवेक ओबेराय की फिल्म 'बैंक चोर' 16 जून को आ रही है। फिल्म का निर्देशन बम्पी ने किया है। 

chat bot
आपका साथी