इस ‘अमेरिकी कंगाली’ ने रजनीकांत की फिल्म 2.0 को दिया बड़ा झटका

फिर से सारा काम करने के कारण फिल्म का बजट भी अब बहुत ही ज़्यादा हो गया है। पहले से ही ये बताया जा रहा था कि फिल्म का बजट 450 करोड़ तक पहुंच गया है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Thu, 15 Feb 2018 01:49 PM (IST) Updated:Mon, 19 Feb 2018 11:46 AM (IST)
इस ‘अमेरिकी कंगाली’ ने रजनीकांत की फिल्म 2.0 को दिया बड़ा झटका
इस ‘अमेरिकी कंगाली’ ने रजनीकांत की फिल्म 2.0 को दिया बड़ा झटका

मुंबई। रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 2.0 को लेकर लोगों की उत्सुकता तो पहले से ही थी लेकिन उन्हें इस ख़बर से निराशा भी हो सकती है क्योंकि ये फिल्म अब अप्रैल में रिलीज़ नहीं होगी और उसका एकमात्र कारण है अमेरिका।

यदि आप सोच रहे होंगे कि अमेरिका ने शंकर के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की रिलीज़ में अडंगा डाला है, तो ऐसा नहीं है। दरअसल फिल्म की रिलीज़ समय पर न हो पाने की सबसे बड़ी वजह है उस अमेरिकी कंपनी का काम बीच में ही छोड़ देना, जिसे फिल्म के वीएफएक्स का काम दिया गया था। बता दें कि रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 2.0 को पहले इस साल जनवरी में रिलीज़ होना था लेकिन स्पेशल इफेक्ट्स का काम बाकी होने के कारण डेट अप्रैल में कर दी गई। सूत्रों के मुताबिक इस फिल्म के वीएफएक्स का काम एक अमेरिकी डिजिटल कंपनी को सौंपा गया था। कंपनी इससे पहले अपना काम पूरा कर पाती, उसकी माली हालत ख़राब हो गई और कंपनी ने ख़ुद को दिवालिया घोषित कर दिया। इस कारण 2.0 के निर्माता को 3डी और बाकी इफेक्ट्स का काम फिर से करवाना पड़ रहा है। रात दिन काम करने के बाद भी अप्रैल तक फिल्म को लाना संभव नहीं था और इसी कारण फिल्म की रिलीज़ को आगे बढ़ना पड़ा है। नई डेट अब तक सामने नहीं आई है।

 

सूत्रों के मुताबिक फिर से सारा काम करने के कारण फिल्म का बजट भी अब बहुत ही ज़्यादा हो गया है। पहले से ही ये बताया जा रहा था कि फिल्म का बजट 450 करोड़ तक पहुंच गया है। फिल्म 2.0 की रिलीज़ करीब दो से तीन महीने बाद हो सकती है, अब इसकी पूरी संभावना है। हालांकि रजनीकांत के फैन्स निराश नहीं होंगे क्योंकि उसी दिन यानि 27 अप्रैल को उनकी फिल्म काला रिलीज़ हो रही है। इस फिल्म को हिंदी वर्ज़न में भी देखा जा सकेगा। सात साल पहले आई रजनीकांत और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर फिल्म रोबोट/ इंधीरन के इस सीक्वल में रजनीकांत अपने पुराने वाले रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार बड़े ही विचित्र गेट अप में विलेन का रोल निभाएंगे। पिछली बार फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन थीं तो इस बार एमी जैक्सन फीमेल लीड में होंगी। इस तरह की भी ख़बरें है कि अक्षय कुमार जिस डॉक्टर रिचर्ड का रोल कर रहे हैं उसका गेट एक राक्षसी कौवे जैसा है।

यह भी पढ़ें: Box Office पर इस हफ़्ते अय्यारी, पहले दिन इतने करोड़ कमाने की है तैयारी

chat bot
आपका साथी