सनी लियोनी से पहले Surrogacy से पेरेंट्स बन चुके हैं ये बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़

सरोगेसी से माता-पिता बनने वालों में ताज़ा नाम जुड़ा है सनी लियोनी और डैनियल वीबर का, जो दो बेबी बॉयज़ के पैरेंट्स बने हैं। डैनियल ने दोनों बच्चों की तस्वीरें भी शेयर की हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 05 Mar 2018 01:03 PM (IST) Updated:Wed, 07 Mar 2018 07:10 AM (IST)
सनी लियोनी से पहले Surrogacy से पेरेंट्स बन चुके हैं ये बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़
सनी लियोनी से पहले Surrogacy से पेरेंट्स बन चुके हैं ये बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़

मुंबई। बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के बीच इस वक़्त एक नया और दिलचस्प ट्रेंड देखने को मिल रहा है। बच्चों की चाहत रखने वाले सेलेब्स सरोगेसी के ज़रिए पेरेंट्स बन रहे हैं। वहीं, सोच और तकनीक के हिसाब से तरक्कीशुदा हॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ परिवार बढ़ाने के लिए बच्चों को एडॉप्ट करने का रास्ता चुन रहे हैं।

सरोगेसी से माता-पिता बनने वालों में ताज़ा नाम जुड़ा है सनी लियोनी और डैनियल वीबर का, जो दो बेबी बॉयज़ के पैरेंट्स बने हैं। डैनियल ने दोनों बच्चों की तस्वीरें भी शेयर की हैं। पिछले साल सनी ने एक बेटी को एडॉप्ट भी किया था। सनी और वीबर ने बच्चों के नाम नोह और एशर रखे हैं। किसी तरह का कंफ्यूज़न ना हो, इसके लिए सनी ने ट्वीट करके बता भी दिया है कि नोह और एशर उनके बायलॉजिकल बच्चे हैं। कई साल पहले सरोगेसी के ज़रिए इस प्रक्रिया की शुरुआत हुई थी, जो आख़िरकार पूरा हुई।

Just so there is no confusion Asher and Noah are our biological children. We chose surrogacy to complete our family many years ago and it's now finally complete :) so happy!

— Sunny Leone (@SunnyLeone) March 5, 2018

Say Hello to Noah and Asher Weber !!! #family @SunnyLeone :))))😍😍😁😁❤️. The next chapter of life !!! Karen, Nisha , Noah , Asher Me pic.twitter.com/NymfNfSRoH

— Daniel Weber (@DanielWeber99) March 5, 2018

पिछले साल करण जौहर ने सिंगल पेरेंट बनने का खुलासा करके सबको चौंका दिया था। सरोगेसी के ज़रिए करण जुड़वां बच्चों के पिता बने। उन्हें नाम दिया यश और रूही। इससे पहले तुषार कपूर ने सरोगेसी के ज़रिए सिंगल पापा बनना पसंद किया। उनके बेटे का नाम लक्ष्य है। बॉलीवुड में इन दोनों सिंगल पेरेंट्स के अलावा सरोगेसी से पापा-मम्मी बनने वाले सेलेब्रिटीज़ के फेहरिस्त काफी लंबी है। मगर, हाल के सालों में पेरेंट बनने का ये तकनीकी ज़रिया उस वक्त चर्चा में आया, जब शाह रूख़ ख़ान अबराम के पिता बने।

 

युवावस्था की दहलीज़ पर खड़े दो बच्चों के होते हुए भी किंग ख़ान का सरोगेसी के ज़रिए पिता बनना हैरान कर गया। हालांकि उनसे पहले आमिर ख़ान और किरण राव सरोगेसी के ज़रिए माता-पिता बने थे, पर हैरानी इसलिए नहीं हुई, क्योंकि किरण आमिर की दूसरी पत्नी हैं और आज़ाद उनका पहला बच्चा। और भी कुछ सेलेब्रिटीज़ हैं, जिन्होंने किसी ना किसी वजह के चलते मेडिकल साइंस की देन सरोगेसी का फ़ायदा पेरेंट्स बनने के लिए उठाया।

बॉलीवुड सेलेब्स के लिए जहां सरोगेसी सहारा बनी हुई है, वहीं हॉलीवुड में ए़डॉप्शन के ज़रिए फ़ैमिली प्लानिंग करने वाले सेलेब-परेंट्स की तादाद कम नहीं है। एंजेलिना जॉली और ब्रैड पिट भी ऐसे कपल हैं, जिन्होंने कई कांटिनेंट्स के बच्चे गोद लेकर अपने परिवार का विस्तार किया है। टॉम क्रूज़ और निकोल किडमैन ने दो बच्चों को गोद लेकर परिवार पूरा किया था। एकेडमी अवॉर्ड्स विनर वियोला डेविस और उनके पति जूलियस टेनन ने शादी के आठ साल बाद एक बेटी जेनेसिस गोद ली थी।

वैसे बॉलीवुड में भी सुष्मिता सेन, रवीना टंडन, निखिल आडवाणी, दिबाकर बैनर्जी, सुभाष घई जैसे सेलेब्रिटीज़ फ़ैमिली एक्सटेंशन के लिए बच्चों को गोद लेते रहे हैं, पर अब तो यही लगता है कि एडॉप्शन का तरीक़ा बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ को आउटडेटिड लगने लगा है।

chat bot
आपका साथी