अक्षय कुमार बने देश के सबसे कमाऊ फिल्म स्टार, सलमान रह गए पीछे

अमेरिका के बॉक्सर फ्लोयड मेवेदर 285 मिलियन डॉलर के साथ पहले स्थान पर हैं। लिस्ट में जॉर्ज क्लूनी, केली जेनर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो रोज़र फेडरर और बियोंसे भी हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Tue, 17 Jul 2018 06:20 PM (IST) Updated:Sat, 25 Aug 2018 08:48 AM (IST)
अक्षय कुमार बने देश के सबसे कमाऊ फिल्म स्टार, सलमान रह गए पीछे
अक्षय कुमार बने देश के सबसे कमाऊ फिल्म स्टार, सलमान रह गए पीछे

मुंबई। दुनिया भर के सितारों की कमाई का हिसाब किताब लगाने वाली मैग्जीन फ़ोर्ब्स ने इस बार की 100 सबसे अधिक कमाई करने वाले सेलेब्स की लिस्ट जारी कर दी है और बॉलीवुड से अक्षय कुमार इस सूची में सबसे आगे हैं ।

फ़ोर्ब्स की वर्ल्ड हाईयेस्ट पेड सेलेब्रिटीज में अक्षय कुमार का नंबर दुनिया में 76 है जबकि सलमान खान उनके पीछे 82वें नंबर पर हैं । समाचार एजेंसी पीटीआई की ख़बर के मुताबिक अक्षय कुमार की आमदनी 40.5 मिलियन डॉलर आंकी गई है । अक्षय कुमार ने आमदनी की निर्धारित की गई अवधि में टॉयलेट एक प्रेम कथा और पैड मैन जैसी फिल्में की । उनकी कमाई का एक बड़ा हिस्सा अक्षय के 20 एंडोर्समेंट करार से भी आता है । लिस्ट के मुताबिक सलमान खान को 38.5 मिलियन डॉलर की कमाई हुई है। इसमें सबसे बड़ा हाथ उनकी फिल्म टाइगर ज़िंदा है की कमाई रही है जिसके जरिये सलमान खान तीसरी बार 300 करोड़ क्लब में शामिल हुए । ये लिस्ट दुनिया भर के फिल्म स्टारों और खिलाडियों की आमदनी के आधार पर बनाई गई है ।

लिस्ट में शाहरुख़ खान का नाम नहीं है, जिन्हें बॉक्स ऑफ़िस का बादशाह भी कहा जाता रहा है ।वैसे इसे समझा भी जा सकता है क्योंकि आंकलन की अवधि में शाहरुख़ खान की सिर्फ एक फिल्म जब हैरी मेट सेजल आई थी और किंग खान के रुतबे के मुताबिक बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ कमाल नहीं कर पाई l बता दें कि ये सूची एक जून 2017 से एक जून 2018 तक की सितारों की कारोबारी गतिविधि के आधार पर तैयार की गई है । उनकी ये आय मैनेजर, वकील और एजेंट की फीस देने से पहले की है और उनके मेहनताने को इसमें शामिल नहीं किया गया है । दुनियाभर के 100 सेलेब्स को मिला कर 12 महीनों में 6.3 बिलियन डॉलर की आय अर्जित की है । ये पिछले साल में इसी अवधि में हुई आय से 22 प्रतिशत अधिक है। इस बार 11 सुपरस्टार्स ने 100 मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार किया है जो पिछले दो साल के मुकाबले दोगुना है ।

अमेरिका के बॉक्सर फ्लोयड मेवेदर 285 मिलियन डॉलर के साथ पहले स्थान पर हैं । उसके बाद जाने माने हॉलीवुड स्टार जॉर्ज क्लूनी और रियलिटी टीवी स्टार केली जेनर हैं । इस विश्व कप फुटबाल में पुर्तगाल भले ही हार गई हो लेकिन क्रिस्टियानो रोनाल्डो 10वें, पॉप स्टार केटी पेरी 19वें, टेनिस स्टार रोज़र फेडरर 23वें, सिंगर बियोंसे 35वें, लेखक जे के रोलिंग 42वें और गोल्फर टाइगर वुड्स 66वें नंबर पर हैं ।

यह भी पढ़ें: वेब समीक्षा: लस्ट स्टोरीज़ है मानसिकता का मायाजाल

chat bot
आपका साथी