रजनीकांत के साथ ऐसा रहा है श्रीदेवी का रिश्ता, डेब्यू फ़िल्म में निभाया था ख़ास रोल

शर्मिला टैगोर के साथ भी अमिताभ बच्चन ने ऐसा ही रिश्ता निभाया है। 1982 की फ़िल्म 'देशप्रेमी' में शर्मिला अमिताभ की मां के रोल में नज़र आयीं।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 19 Feb 2018 12:58 PM (IST) Updated:Tue, 27 Feb 2018 06:19 PM (IST)
रजनीकांत के साथ ऐसा रहा है श्रीदेवी का रिश्ता, डेब्यू फ़िल्म में निभाया था ख़ास रोल
रजनीकांत के साथ ऐसा रहा है श्रीदेवी का रिश्ता, डेब्यू फ़िल्म में निभाया था ख़ास रोल

मुंबई। सिनेमा एक ऐसी दुनिया है, जहां एक ही शख्स एक ही जीवन में कई किरदार जी लेता है। ऐसा मौक़ा कोई दूसरा प्रोफेशन नहीं देता। अभिनय करते-करते ये कलाकार एक-दूसरे के साथ पर्दे पर दिलचस्प रिश्ते भी निभाते हैं। हिंदी सिनेमा में कई एक्ट्रेसेज़ ऐसी हैं, जिन्होंने अपने सह कलाकारों के साथ ऐसे ही चौंकाने वाले रिश्ते पर्दे पर निभाये हैं।

श्रीदेवी और रजनीकांत के बीच भी ऐसा ही दिलचस्प रिश्ता रहा है। श्रीदेवी उस वक़्त 13 साल की थीं, जब उन्होंने एक तमिल फ़िल्म में रजनीकांत की सौतेली मां का रोल निभाया था। 1976 में आयी फ़िल्म का नाम 'मूंदरु मुदीचु' था। मुख्य नायिका के तौर पर उनकी ये पहली फ़िल्म थी। इसके बाद दोनों ने कई तमिल फ़िल्मों में साथ काम किया, वहीं 1989 में आयी हिंदी फ़िल्म 'चालबाज़' में रजनी और श्रीदेवी की रोमांटिक जोड़ी बनी। 

यह भी पढ़ें: रोमांटिक हो तो चांदनी, चुलबुली हो तो चालबाज़... अभिनय की देवी श्रीदेवी

गुज़रे ज़माने की शानदार अदाकारा वहीदा रहमान ने पर्दे पर तमाम किरदार अदा किये हैं, मगर अमिताभ बच्चन के साथ उनका ऑनस्क्रीन रिश्ता सबसे अनोखा रहा। वहीदा, बिग बी की मां और बीवी के किरदार में पर्दे पर आयी हैं। 1976 में आयी 'अदालत' में वहीदा अमिताभ का लव इंटरेस्ट बनी थीं तो 1978 में आयी 'त्रिशूल' और 1983 में आयी 'कुली' में उन्होंने बिग बी की मां का किरदार प्ले किया।

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने जो कभी नहीं किया, वो पिछले 10 साल में कर दिखाया

 

शर्मिला टैगोर के साथ भी अमिताभ बच्चन ने ऐसा ही रिश्ता निभाया है। 1982 की फ़िल्म 'देशप्रेमी' में शर्मिला अमिताभ की मां के रोल में नज़र आयीं, जबकि 1975 में आयी 'फ़रार' में वो उनकी प्रेमिका का रोल निभा चुकी थीं। राखी ने अमिताभ के साथ कई फ़िल्मों में अमिताभ के साथ स्क्रीन साझा की है। 1976 की फ़िल्म 'कभी कभी' और 1978 की फ़िल्म 'क़स्मे-वादे' में राखी अमिताभ की प्रेमिका के रोल में थीं तो 1982 की फ़िल्म 'शक्ति' में उन्होंने बिग बी की मां किरदार प्ले किया था।

यह भी पढ़ें: रिश्ते में तो बिग बी इन सबके बाप होते हैं... मिलिए अमिताभ के 8 ऑनस्क्रीन बेटों से

 

महान अभिनेत्री नर्गिस, ने रियल लाइफ़ में सुनील दत्त से शादी की थी, मगर पर्दे पर वो दत्त साहब के साथ मां और प्रेमिका का रिश्ता निभा चुकी हैं। 1957 में आयी हिंदी सिनेमी की कल्ट क्लासिक 'मदर इंडिया' में नर्गिस सुनील दत्त की मां के रोल में थीं, जबकि इसके सात साल बाद 1964 में आयी 'यादें' में नर्गिस ने सुनील दत्त की प्रेमिका का किरदार प्ले किया।

chat bot
आपका साथी