जब सुनील दत्त की हुई थी मृत्यु, विधु ने करवाया था वो काम जो खुद संजू भी नहीं कर पा रहे थे

संजय की फिल्म भूमि 22 सितंबर को रिलीज़ होने वाली है। इसमें अदिति राव हैदरी ने संजय की

By Rahul soniEdited By: Publish:Mon, 28 Aug 2017 02:19 PM (IST) Updated:Wed, 30 Aug 2017 12:48 PM (IST)
जब सुनील दत्त की हुई थी मृत्यु, विधु ने करवाया था वो काम जो खुद संजू भी नहीं कर पा रहे थे
जब सुनील दत्त की हुई थी मृत्यु, विधु ने करवाया था वो काम जो खुद संजू भी नहीं कर पा रहे थे

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। संजय दत्त की जिंदगी पर निर्माता विधु विनोद चोपड़ा बायोपिक बना रहे हैं और राजू हिरानी इसका निर्देशन कर रहे हैं। संजय दत्त यह बात लगातार दोहराते आये हैं कि विधु उनके भाई से भी बढ़ कर हैं और उनके परिवार का अहम हिस्सा हैं।

एक बातचीत के दौरान उन्होंने विधु से जुड़ा एक इमोशनल मोमेंट शेयर करते हुए बताया कि जब संजय दत्त के पिता सुनील दत्त की मृत्यु हुई थी, उस वक्त विधु ने जिस तरह उन्हें संभाला, उस तरह कोई नहीं संभाल पाता। संजय कहते हैं, मेरे पिता के साथ मैं हमेशा बच्चे की तरह ही रहा। उन्होंने कभी भी हम तीनों में से किसी भी बच्चे को अपना दोस्त नहीं बनाया था। जब दत्त साहब की मृत्यु हुई थी, हिंदू धर्म के अनुसार मुझे उन्हें स्नान कराना था। लेकिन मुझमें इतनी हिम्मत नहीं थीं कि मैं उन्हें उस अवस्था में देख पाऊं। उस वक्त विधु को मैंने कहा कि मुझसे नहीं होगा। विधु ने मुझे संभाला और आगे आकर सारे रीति-रिवाज़ पूरे कराये। मेरी जिंदगी का वह सबसे बड़ा सदमे वाला दिन था और मैं कमजोर हो चुका था। मुझे पूरी तरह से उन्होंने ही संभाला। इसलिए मेरे दिल में विधु की अहमियत हमेशा खास रहेगी। संजय बताते हैं कि उन्हें उनके पैरेंट्स ने हमेशा यही समझाया कि सबसे पहले अच्छा इंसान बनो और अच्छे इंसान को परखो, और मैं यह जानता हूं कि विधु एक बेहतरीन इंसान हैं।

यह भी पढ़ें: अपने कारावास के दौरान संजय दत्त ने पढ़ डाले सारे पुराण, और भी बहुत कुछ...

ऐसे में संजय बताते हैं कि जब उन्होंने यह इच्छा जाहिर की कि, वह मेरी जिंदगी पर फिल्म बनाना चाहते हैं तो मैंने फौरन कहा कि गो अहेड क्योंकि मैं ये अच्छी तरह जानता हूं कि उनसे बेहतर मेरी जिंदगी को कोई नहीं समझ सकता। बता दें कि संजय की फिल्म भूमि जल्द ही रिलीज़ होने वाली है। वही दूसरी जगह संजय की बायोपिक फिल्म में रणबीर कपूर नज़र आयेंगे और यह फिल्म अगले साल रिलीज़ होगी। 

chat bot
आपका साथी