2014 में बॉक्‍स ऑफिस पर बजा इन फिल्‍मों का डंका

आज 2014 का आखिरी दिन है और कल से शुरू हो जाएगा नया साल। बेसब्री से नए साल का इंतजार है और हर कोई उम्मीद कर रहा है कि अगला साल हर किसी के लिए बेहतरीन हो। इनमें बॉलीवुड भी शामिल है और सभी हस्तियों को उम्मीद है कि अगले

By Monika SharmaEdited By: Publish:Wed, 31 Dec 2014 11:43 AM (IST) Updated:Wed, 31 Dec 2014 12:51 PM (IST)
2014 में बॉक्‍स ऑफिस पर बजा इन फिल्‍मों का डंका

आज 2014 का आखिरी दिन है और कल से शुरू हो जाएगा नया साल। बेसब्री से नए साल का इंतजार है और हर कोई उम्मीद कर रहा है कि अगला साल हर किसी के लिए बेहतरीन हो। इनमें बॉलीवुड भी शामिल है और सभी हस्तियों को उम्मीद है कि अगले साल ज्यादा से ज्यादा अच्छी फिल्में रिलीज की जाए। देखा जाए तो बॉक्स-ऑफिस के लिहाज से 2014 बहुत अच्छा नहीं रहा। इस बीते साल में सिर्फ 9 फिल्में ही 100 करोड़ क्लब में जगह बना सकीं। हालांकि आमिर खान की 'पीके' के साथ साल का अंत अच्छा रहा। तो एक नज़र डालते हैं उन फिल्मों पर जो, 2014 में 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर पाईं

'पीके'

'पीके' लगातार रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। फिल्म अब तक 256 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। दर्शकों के बीच फिल्म को लेकर काफी उत्सुकता थी। हालांकि फिल्म के कुछ सीन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए विरोध भी हुए लेकिन विवादों ने फिल्म को सिर्फ फायदा ही पहुंचाया है। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी 'पीके' में अनुष्का शर्मा, सुशांत सिंह राजपूत और सौरभ शुक्ला भी हैं।

2014 में इन फिल्मों की शूटिंग नहीं हो सकी शुरू!

'किक'

सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीस स्टारर 'किक' ने भारत में 233 करोड़ रुपये कमाए। साजिद नाडियाडवाला के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणदीप हुड्डा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी अहम किरदारों में थे।

'हैप्पी न्यू ईयर'

फराह खान निर्देशित 'हैप्पी न्यू ईयर' ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत में 203 करोड़ का बिजनेस कर दिखाया। फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, सोनू सूद, बोमन ईरानी और विवान शाह अहम किरदारों में थे।

2014 में इन फिल्मों ने क्यों किया निराश?

'बैंग बैंग'

रितिक रोशन और कट्रीना कैफ की फिल्म 'बैंग बैंग' ने न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में काफी धूम मचाई थी। फिल्म ने भारत में 181.03 करोड़ की कमाई कर दिखाई। फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया था।

'सिंघम रिटर्न्स'

रोहित शेट्टी और अजय देवगन की जोड़ी की 'सिंघम रिटर्न्स' ने भारत में 141 करोड़ का बिजनेस किया था। फिल्म में करीना कपूर भी अहम किरदार में थी।

2014 की 12 बेहतरीन फिल्में

'हॉलीडे'

एआर मुरुगडोस के निर्देशन में बनी हॉलीडे ने अनपेक्षित ढंग से दर्शकों का दिल जीता। उम्मीद नहीं थी कि अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म 112.65 करोड़ का बिजनेस कर दिखाएगी।

'जय हो'

इस फिल्म में सोहेल खान ने अपने सुपरस्टार भाई सलमान खान का निर्देशन किया। हालांकि फिल्म आलोचकों और दर्शकों का दिल तो नहीं जीत सकी लेकिन सलमान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग के चलते ही फिल्म 111 करोड़ का बिजनेस करके 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई। इस फिल्म में डेजी शाह को लॉन्च किया गया था।

2014 में लिंक अप और ब्रेक अप को लेकर खबरों में रहीं ये जोड़ियां

'एक विलेन'

सिद्धार्थ मल्होत्रा, श्रद्धा कपूर और रितेश देशमुख की फिल्म एक विलेन को दर्शकों ने काफी प्यार दिया। मोहित सूरी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 105.50 करोड़ का बिजनेस कर दिखाया। रितेश पहली बार इस फिल्म में एक खतरनाक विलेन के रूप में नज़र आए थे।

'2 स्टेट्स'

मशहूर लेखक चेतन भगत की बेस्ट सेलिंग नॉवेल '2 स्टेट्स' पर बनी इस फिल्म में अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट की कैमिस्ट्री रंग लाई और फिल्म ने 104 करोड़ का बिजनेस किया। फिल्म का निर्देशन अभिषेक वर्मन ने किया था।

2014 में दुनिया को अलविदा कह गए ये सितारे

chat bot
आपका साथी