The Kerala Story Ban: 'द केरल स्‍टोरी' से बैन हटाने पर खुश हो गए विपुल शाह, बोले- जल्द एड करेंगे डिस्क्लेमर

The Kerala Story Ban सुप्रीम कोर्ट ने पश्‍च‍िम बंगाल को आदेश दिया है कि वो फिल्म द केरल स्टोरी पर लगा बैन हटा ले और साथ ही फिल्म मेकर्स को आदेश दिया है इसके साथ एक डिसक्लेमर एड करने का।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Publish:Thu, 18 May 2023 08:06 PM (IST) Updated:Thu, 18 May 2023 08:06 PM (IST)
The Kerala Story Ban: 'द केरल स्‍टोरी' से बैन हटाने पर खुश हो गए विपुल शाह, बोले- जल्द एड करेंगे डिस्क्लेमर
The Kerala Story Ban Vipul Shah became

नई दिल्ली, जेएनएन। द केरल स्टोरी की आज बड़ी जीत हुई जब सुप्रीम कोर्ट ने पश्‍च‍िम बंगाल में फिल्म पर रोक को हटाने का आदेश दिया। इसके साथ ही चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ की अदालत ने तमिलनाडु सरकार को निर्देश दिए हैं कि वह राज्‍य में फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग के लिए सुरक्षा मुहैया करवाए।

द केरल स्टोरी ले हटा बैन

फिल्म मेकर्स इस बैन के खिलाफ कोर्ट गए थे, जिस पर सुनवाई के बाद ये फैसला आया है। कोर्ट ने पाया कि फिल्म को बैन करने के लिए सरकार के पास कोई पुख्ता सबूत नहीं हैं। इसके साथ ही कोर्ट ने मेकर्स को फिल्म की शुरुआत में एक डिसक्लेमर डालने के लिए भी कहा है।

#WATCH | Mumbai: "...We are law-abiding citizens. If the Supreme Court told us to add a disclaimer, we will implement that in letter and spirit. We will do this with immediate effect," says #TheKeralaStory producer Vipul Shah https://t.co/q96FnDJY5s pic.twitter.com/r78wOrDZaK

— ANI (@ANI) May 18, 2023

फिल्म मेकर ने जताई खुशी

कोर्ट के इस फैसला पर अब फिल्म के निर्माता विपुल शाह का बयान आया है। उन्होंने कहा है हम कानून का पालन करने वाले नागरिक हैं। अगर सुप्रीम कोर्ट ने हमें एक डिस्क्लेमर जोड़ने के लिए कहा है, तो हम इसे अक्षरशः लागू करेंगे। हम इसे तत्काल प्रभाव से करेंगे"

तमिलनाडु सरकार को दिया ये आदेश

बता दें कि पश्‍च‍िम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने द केरल स्टोरी को अपने प्रदेश में बैन कर दिया था। उनका तर्क था कि फिल्म से राज्य की शांति भंग हो सकती है और ये एक समुदाय विशेष की भावना को ठेस पहुंचाने के लिए बनाई गई फिल्म हैं। हालांकि कोर्ट ने ऐसा नहीं माना और उन्होंने कहा कि फिल्म में ऐसा कुछ नहीं जिसके आधार पर इसपर बैन लगाया जाए।

200 करोड़ कमाने के करीब पहुंची फिल्म

मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच ने तमिलनाडु सरकार को भी आदेश दिया है कि वो फिल्म की स्क्रीनिंग और फिल्म देखने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी व्यवस्था करें। द केरल स्टोरी ने दुनियाभर में धमाल मचा रखा है और फिल्म ने 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। अत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश समेत कुछ राज्यों में केरल स्टोरी को ट्रैक्स फ्री कर दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी