The Kashmir Files को लेकर हुए विवाद के बीच विवेक अग्निहोत्री ने की द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड की घोषणा

The Kashmir Files Controversy फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने घोषणा की है कि अब वह द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड लेकर आएंगे और इस फिल्म के माध्यम से पूरा सच बाहर लाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह इसे 2023 में रिलीज करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 30 Nov 2022 09:28 PM (IST) Updated:Wed, 30 Nov 2022 09:28 PM (IST)
The Kashmir Files को लेकर हुए विवाद के बीच विवेक अग्निहोत्री ने की द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड की घोषणा
The Kashmir Files Controversy: विवेक अग्निहोत्री फिल्म निर्देशक है।

नई दिल्ली, जेएनएन। The Kashmir Files Controversy: इफ्फी फेस्टिवल के क्लोजिंग समारोह में इजराइली फिल्ममेकर नदाव लपिड ने द कश्मीर फाइल्स को लेकर विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि यह फिल्म प्रोपेगेंडा से प्रेरित है। इसके बाद इस फिल्म को लेकर पक्ष और विपक्ष की बातें होने लगी और इस बीच फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने घोषणा की है कि वह जल्द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड लेकर आएंगे। 

विवेक अग्निहोत्री जल्द द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड लेकर आनेवाले है

विवेक अग्निहोत्री ने एक इंटरव्यू में यह बात कही है। उन्होंने यह भी कहा, 'मैं इस विषय पर 10 फिल्में बना सकता था लेकिन पूरी टीम ने निर्णय लिया कि एक ही फिल्म बनाई जाएगी। अब मैंने एक निर्णय लिया है कि द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड के माध्यम से पूरा सच बाहर लाऊंगा और यह मैं इस साल के अंदर लेकर आऊंगा। यह मैंने आज दृढ़ निश्चय कर लिया है।'

यह भी पढ़ें: Sania Mirza और शोएब मलिक की तलाक की खबरों के बीच आयशा ओमर का पुराना कोट हुआ वायरल, अफेयर पर कही थीं यह बात

इजरायली फिल्मेकर नदाव लपिड ने द कश्मीर फाइल्स को प्रोपेगेंडा फिल्म बताया था 

इसके पहले इजरायली फिल्मेकर नदाव लपिड ने द कश्मीर फाइल्स को प्रोपेगेंडा और वल्गर शॉकिंग फिल्म बताया था। उन्होंने अपने ऑडियंस से कहा था, 'हम सभी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को देखकर डिस्टर्ब और शॉक हो गए थे। यह हमें प्रोपेगेंडा और मूवी लगी। इस तरह के प्रेस्टीजियस फेस्टिवल के लिए यह सही फिल्म नहीं थी।' उन्होंने यह भी कहा, 'मुझे मंच पर यह बातें करने में कोई भी असहजता नहीं हो रही है। इस फेस्टिवल की आत्मा इसी में है कि वह क्रिटिकल चर्चाओं में भाग लें। ताकि इसे जीवन मिलता रहे।' इस पर विवेक अग्निहोत्री ने प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने लिखा, 'मैं उन सभी अर्बन नक्सल को चुनौती देता हूं कि वह मेरे एक सिंगल शॉट को भी गलत साबित कर दें तो मैं फिल्में बनाना छोड़ दूंगा। यह कौन लोग हैं जो हमेशा भारत के खिलाफ खड़े होते हैं।'

यह भी पढ़ें: Vijay Deverakonda हुए ईडी के सामने पेश, लाइगर में अवैध तरीके से विदेशी निवेश का मामला

फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा व्यापार किया है

गौरतलब है कि इस वर्ष रिलीज हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा व्यापार किया है। इस फिल्म का निर्देशन विवेक अग्निहोत्री ने किया है। वहीं फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी जैसे कलाकारों की अहम भूमिका थी। यह फिल्म 1990 में कश्मीर में हुई कश्मीर पंडितों की हत्या पर आधारित है। इस फिल्म को भारत में अच्छा व्यापार किया था।

chat bot
आपका साथी