श्रीदेवी पर उस दिन टूटा था दुखों का पहाड़, फिर भी शूट किया कॉमेडी सीन

प्राण साहब भी अपने कमिटमेंट के पक्के थे। 'उपकार' की शूटिंग के दौरान उन्हें ख़बर मिली कि बहन की मुत्यु हो गयी है, जो कोलकाता में रहती थीं।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Publish:Thu, 22 Jun 2017 03:30 PM (IST) Updated:Sun, 13 Aug 2017 10:10 AM (IST)
श्रीदेवी पर उस दिन टूटा था दुखों का पहाड़, फिर भी शूट किया कॉमेडी सीन
श्रीदेवी पर उस दिन टूटा था दुखों का पहाड़, फिर भी शूट किया कॉमेडी सीन

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। राज कपूर की फ़िल्म 'मेरा नाम जोकर' में एक संवाद है द शो मस्ट गो ऑन। फ़िल्म में राजकपूर के किरदार की मां की मृत्यु हो जाती है, फिर भी वो तय करता है कि वह लोगों का मनोरंजन करेगा, क्योंकि जोकर होने के नाते वही उसका कर्म है और वही धर्म।

यह तो थी फ़िल्मी कहानी, लेकिन ऐसे कई सेलेब्रिटीज़ हैं, जिन्होंने रियल लाइफ़ में अपने परिवार का अहम सदस्य खोया, फिर भी उन्होंने अपना कमिटमेंट नहीं तोड़ा। कुछ ऐसे ही कलाकारों पर एक नज़र-

1. श्रीदेवी के मुश्किल 'लम्हे'

यह भी पढ़ें: सलमान के साथ डेब्यू करने वाली एक्ट्रेसेज़ रहती हैं फ्लॉप, जानिए कौन है सबसे लकी ख़ान

श्री देवी तक जब यह ख़बर पहुंचीं कि उनके पिता की मृत्यु हो गई है, उस वक़्त वह 'लम्हे' की शूटिंग कर रही थीं।श्रीदेवी ने एक दिन के ब्रेक के बाद ही शूटिंग पर वापसी कर ली थी और आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने 'लम्हे' में इसके बाद एक कॉमेडी सीन की शूटिंग पूरी की और उसे बख़ूबी निभाया भी।

2. नहीं भटकी दिशा

यह भी पढ़ें: पहली बार बेबी बंप फ्लांट करती दिखीं सोहा अली ख़ान, देखिए तस्वीरें

ज़ी टीवी के शो 'वो अपना सा' में मुख्य किरदार निभा रहीं दिशा परमार को लोग पंखुरी के किरदार के रूप में याद करते हैं। हाल ही में उनके साथ भी यह त्रासदी हुई। उनके पिता की मृत्यु हो गई, लेकिन दिशा ने चार दिन बाद ही शूटिंग फिर से शुरू कर दी। चूंकि वह कमिटमेंट को तवज्जो देना जानती हैं और वह इस बात से वाकिफ हैं कि उनके ना रहने से कितना नुक़सान हो सकता था। दिशा ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि उनके पिता ने हमेशा यह सिखाया है कि काम से बढ़कर कुछ नहीं। दिशा के पिता की मौत दिल्ली में हुई थी।

3. जब अदा ने सुनी काम की 'पुकार'

यह भी पढ़ें: करन-अर्जुन की क्या होने वाली है वापसी, सीक्वल चर्चा में

उस वक़्त अदा शर्मा 'पुकार' शो की शूटिंग कर रही थीं, जब उन्हें यह दुखद जानकारी मिली थी कि उनके पिता नहीं रहे। अदा ने इस दर्द की वजह से बाक़ी टीम का नुक़सान करवाना वाजिब नहीं समझा और उन्होंने शूटिंग जारी रखी। 

4. काजोल के लिए 'यू मी और हम'

यह भी पढ़ें: ऋषि से लेकर रितिक तक, पिता के डायरेक्टशन में डेब्यू करने वाले एक्टर्स

 

काजोल और अजय देवगन की फ़िल्म 'यू मी और हम' 11 अप्रैल 2008 को रिलीज़ हुई थी और एक दिन पहले यानी 10 अप्रैल को काजोल के पिता की मृत्यु हो गई थी। उस वक़्त ख़बरें आने लगी थीं कि फ़िल्म की रिलीज़ टल सकती थी। मगर, काजोल ने उस वक़्त भी फ़िल्म के प्रमोशन में कोताही नहीं बरती और फ़िल्म तय डेट पर रिलीज़ हुई।

5. 'उपकार' में रहे प्राण

यह भी पढ़ें: Remake और Copied फ़िल्मों से चमकी है सलमान ख़ान के करियर की ट्यूबलाइट

प्राण साहब भी अपने कमिटमेंट के पक्के थे। 'उपकार' की शूटिंग के दौरान प्राण को ख़बर मिली कि बहन की मुत्यु हो गयी है, जो कोलकाता में रहती थीं। इस दुखद ख़बर के बावजूद प्राण ने शूटिंग पूरी की। वह नहीं चाहते थे कि उनकी वजह से शूटिंग रुक जाए और इसका नुक़सान प्रोड्यूसर को उठाना पड़े।

chat bot
आपका साथी