लॉकडाउन के बीच शुरू हुआ साउथ इंडियन फ़िल्मों का काम, लोगों को है बॉलीवुड का इंतज़ार

तमिलनाडु सरकार ने तमिल फ़िल्म मेकर्स को पोस्ट प्रोडक्शन के काम करने की इजाजत दे है। फ़िल्म और टीवी शोज़ के पोस्ट-प्रोडक्शन से संबंधित काम 11 मई से शुरू हो जाएंगे।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 12:39 PM (IST) Updated:Mon, 11 May 2020 12:52 PM (IST)
लॉकडाउन के बीच शुरू हुआ साउथ इंडियन फ़िल्मों का काम, लोगों को है बॉलीवुड का इंतज़ार
लॉकडाउन के बीच शुरू हुआ साउथ इंडियन फ़िल्मों का काम, लोगों को है बॉलीवुड का इंतज़ार

 नई दिल्ली, जेएनएन।  मार्च की मध्य से लॉकडाउन की वजह से फ़िल्म, टीवी शोज़ और ओटीटी शोज़ की शूटिंग बंद है। फ़िल्म इंडस्ट्री बिलकुल रुकी हुई है। लेकिन अब काम धीरे-धीरे शुरू हो रहा है। इसकी शुरुआत तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री से हुई है। तमिलनाडु सरकार ने तमिल फ़िल्म मेकर्स को पोस्ट प्रोडक्शन के काम करने की इजाजत दे दी है। फ़िल्म और टीवी शोज़ के पोस्ट-प्रोडक्शन से संबंधित काम 11 मई से शुरू हो जाएंगे।

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, यह फैसला तब आया, जब कई फ़िल्ममेकर्स पिछले दिनों में पोस्ट प्रोडक्शन से संबंधित काम शुरू करने की इजाजत के लिए अपील की थी। अब अधूरी और रुकी हुई फ़िल्में और टीवी शोज़ के काम को ख़त्म किया जाएगा।

सोमवार को सरकार ने पोस्ट-प्रोडक्शन का काम जैसे एडिटिंग, डबिंग, वीएफएक्स / सीजीआई, डीआई (डिजिटल इंटरमेडरी), बैकग्राउंड म्यूजिक स्कोर, साउंड इफेक्ट्स, फोली और मिक्सिंग जैसे काम करने की मंजूरी दी है। हालांकि, 15 लोग अधिक एक साथ काम नहीं कर सकते हैं। गौरतलब है कि फ़िल्ममेकर्स ने चिठ्ठी लिखकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से कम से कम पोस्ट प्रोडक्शन काम करने की छूट मांगी थी।

KBC 2020 Registration: ये है दूसरा सवाल, जिसका जवाब देकर आप पहुंच सकते हैं हॉटसीट पर

कितने पार्ट में बनती है फ़िल्म

आपको बता दें कि सामान्यतः फ़िल्मों को बनाने के लिए तीन चरण होते हैं। पहला होता है प्री-प्रोडक्शन, जिसमें लोकेशन, कास्टिंग और स्क्रिप्ट जैसे पार्ट पर काम किया जाता है। इसके बाद होती है शूटिंग। सबसे आखिर में होता है पोस्ट प्रोडक्शन, जिसमें फ़िल्म को अंतिम रूप दिया जाता है। इसमें फ़िल्म की एडिटिंग और वीएफएक्स जैसे काम होते हैं। 

लॉकडाउन के बीच हुई केबीसी प्रोमो की शूटिंग

बॉलीवुड में काम कब सामान्य होगा, इसकी कोई भी जानकारी नहीं है। हालांकि, लॉकडाउन के बीच अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जाने वाले टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' की शूटिंग की गई। हालांकि, अमिताभ ने जानकारी दी है कि इसके कोरोना वायरस से जुड़ी सभी किस्म की सावधानियां बरती गई हैं। 

chat bot
आपका साथी