भारतीय हीरो राकेश शर्मा पर फिल्म बनाने जा रहे निर्देशक इतने हैं उत्साहित

आनंद एल राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उनके साथ कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी हैं और ये फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज़ होगी।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Tue, 04 Dec 2018 06:46 PM (IST) Updated:Tue, 04 Dec 2018 06:46 PM (IST)
भारतीय हीरो राकेश शर्मा पर फिल्म बनाने जा रहे निर्देशक इतने हैं उत्साहित
भारतीय हीरो राकेश शर्मा पर फिल्म बनाने जा रहे निर्देशक इतने हैं उत्साहित

मुंबई। ये बात अब लगभग तय हो गई है कि भारत की तरफ़ से सबसे पहले अंतरिक्ष में जाने वाले रिटायर्ड एयरफ़ोर्स विंग कमांडर राकेश शर्मा के जीवन पर फिल्म बनने जा रही है और शाहरुख़ खान इस फिल्म में लीड रोल में होंगे। इस फिल्म को महेश मथाई बनाने जा रहे हैं।

भारत में रूस के दूतावास ने राकेश शर्मा की उपलब्धियों को को लेकर एक स्पेशल पोट्रेट डिज़ाइन किया है। जिसका अनावरण दिल्ली में हुआ। इस मौके पर दोनों देशों के प्रतिनिधियों के साथ राकेश शर्मा और महेश भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि यह देखकर बहुत ही अच्छा लग रहा है कि रूस की तरफ़ से राकेश शर्मा के सम्मान में ये कार्यक्रम हो रहा है। राकेश एक प्रेरणादायी भारतीय हीरो थे। इस समारोह का हिस्सा बन मैं बहुत ही अभिभूत हूं। इस मौके पर स्पेसवॉक पर एक फिल्म ‘स्पेसवॉकर’ भी दिखाई गई।

साल 1984 में राकेश शर्मा पहले ऐसे भारतीय बने, जिन्होंने सोवियत संघ के इंटरकॉसमॉस मिशन के तहत अंतरिक्ष में प्रवेश किया था। तब की प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी ने उनसे पूछा था कि अंतरिक्ष से भारत कैसा लग रहा है? तो उन्होंने कहा था – सारे जहां से अच्छा... । महेश की फिल्म का नाम भी यही रखा गया है। राकेश को अखंड सोवियत संघ की तरफ़ से तब का सर्वोच्च सम्मान ‘हीरो ऑफ द सोवियत यूनियन’ भी मिला है।

जानकारी के मुताबिक राकेश शर्मा पर बनने वाला बायोपिक अगले साल शुरू होगा और इसे रॉनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर प्रोड्यूस करेंगे। शाहरुख़ खान इन दिनों अपनी फिल्म ज़ीरो के प्रमोशन में बिज़ी हैं, जिसमें वो बौने के रोल में हैं। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उनके साथ कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी हैं और ये फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज़ होगी।

यह भी पढ़ें: ...और दुल्हन के रूप में ऐसे नज़र आईं प्रियंका चोपड़ा, तस्वीरें देखें

chat bot
आपका साथी