Exclusive: जानिए, कहां से आए शाह रूख़ को रईस बनाने वाले बूट्स?

शीतल ने यह भी शेयर किया कि 80 के दौर में कमल हासन फ़िल्मों में जिस तरह के कपड़े या जूते पहनते थे। वहां से भी रेफरेंस लेने की कोशिश की गयी है।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Sat, 10 Dec 2016 05:22 PM (IST) Updated:Sat, 10 Dec 2016 05:33 PM (IST)
Exclusive: जानिए, कहां से आए शाह रूख़ को रईस बनाने वाले बूट्स?

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म 'रईस' के पोस्टर पर शाह रुख़ का जो लुक नज़र आ रहा है। इसकी काफी चर्चा है। उनके चश्मे के साथ-साथ लोगों की नज़र उनके जूतों पर जाये बगैर नहीं रुक रही है।

इस फ़िल्म के लिए शाह रुख़ ने कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर को यह बातें बिल्कुल स्पष्ट तरीके से बता रखी थीं कि उनका लुक किसी भी तरह ना तो फ़िल्मी नज़र आये और ना ही ऐसा हो, कि जैसा उन्होंने अभी तक किसी भी फ़िल्म में पहना हो। सो, यही वजह रही कि डिज़ाइनर शीतल ने इन बातों का पूरा ख्याल रखा। शीतल बताते हैं कि कॉस्ट्यूम के साथ जूतों पर भी विशेष काम किया गया है। शीतल ने बताया कि चूंकि यह फ़िल्म जिस दौर की है। उस वक़्त भारत में ब्रांड्स भी नहीं आये थे। सो, उन्होंने उस दौर में इस्तेमाल होने वाले एक्शन स्पोर्ट्स शूज और बोरा शूज का इस्तेमाल किया है।

इसे भी पढ़ें- रईस के मोहल्ले में सब पहनते हैं डिज़ाइनर कपड़े

इसे बांद्रा की ही एक शॉप से तैयार करवाया गया है। फ़िल्म में कुछ जगहों पर शाह रुख़ ने बूट्स भी पहने हैं। इसे भी लोकल मार्केट से तैयार किया गया है। एक खास बात शीतल ने यह भी शेयर किया कि 80 के दौर में कमल हासन फ़िल्मों में जिस तरह के कपड़े या जूते पहनते थे। वहां से भी रेफरेंस लेने की कोशिश की गयी है, क्योंकि कमल अपनी फिल्मों में हमेशा नॉन फ़िल्मी कपड़े और जूते पहना करते थे।

इसे भी पढ़ें- गिले-शिकवे भुलाकर आमिर की दंगल को प्रमोट करेंगे शाह रूख़

शीतल बताते हैं कि जूतों के ट्रायल के समय शाह रुख़ बहुत इमोशनल और नॉस्टलजिक हो जाते थे। वो हमेशा यह बात शेयर करते थे कि अरे ऐसे बूट्स और जूते तो मेरे अंकल पहना करते थे उस दौर में। तो इस फ़िल्म में शाह रुख़ ने अपनी पुरानी यादों को भी इस रूप में ताज़ा किया है। फ़िल्म में शाह रुख के किरदार के वेरिएशन के हिसाब से फुटवेयर भी बदले गए हैं।

chat bot
आपका साथी