शाह रुख़ ख़ान की पहली ट्रेन यात्रा में हो गया था पेट ख़राब

शाह रूख़ यात्रा दिल्ली तक की यात्रा सुपरफास्ट ट्रेन अगस्त क्रांति से कर रहे हैं। यह पहली बार है, जब शाह रुख़ किसी फ़िल्म के प्रमोशन के लिए ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Publish:Mon, 23 Jan 2017 05:02 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jan 2017 05:23 PM (IST)
शाह रुख़ ख़ान की पहली ट्रेन यात्रा में हो गया था पेट ख़राब
शाह रुख़ ख़ान की पहली ट्रेन यात्रा में हो गया था पेट ख़राब

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। शाह रुख़ ख़ान कुछ देर बाद अपनी फ़िल्म रईस के प्रमोशन के लिए मुंबई से दिल्ली की ट्रेन यात्रा पर निकल रहे हैं। इस यात्रा के बहाने शाह रूख़ के ट्रेन कनेक्शन की याद आ गई है। सिर्फ़ फ़िल्मों में ही नहीं, रियल लाइफ़ में भी किंग ख़ान की यादों में ट्रेन की ख़ास अहमियत है।

दरअसल, शाह रुख़ ने अपनी पहली ट्रेन यात्रा दिल्ली से आगरा के लिए की थी और ख़ास बात यह रही थी कि उन्होंने यह यात्रा ताजमहल देखने के लिए की थी। लेकिन आगरा पहुंचकर उनके साथ कुछ ऐसा हुआ था कि वह ताज को ठीक से निहार ही नहीं पाए थे। शाह रुख़ ने खुद अपनी बातचीत में यह स्वीकारा है कि आगरा पहुंचते ही सड़क पर बिकने वाला गुलाबी रंग का शरबत पी लिया था और उनकी तबीयत उस दिन बहुत ख़राब हो गयी थी।0 फिर उस दिन के बाद से उन्होंने तय किया था कि वे कभी रोड पर बिकने वाले रंग-बिरंगे शर्बत नहीं पिया करेंगे। उनकी यात्रा से जुड़ा एक दिलचस्प संस्मरण यह भी है कि उन्होंने इस ट्रेन यात्रा के लिए पैसे दिल्ली में होने वाले पंकज उधास के शो में वॉलिंटियर बनकर कमाए थे।

इसे भी पढ़ें- शाह रूख़ की फ़िल्म में बच्चे की पिटाई, रईस ने सेंसर से सज़ा पाई

शाह रूख़ यात्रा दिल्ली तक की यात्रा सुपरफास्ट ट्रेन अगस्त क्रांति से कर रहे हैं। यह पहली बार है, जब शाह रुख़ किसी फ़िल्म के प्रमोशन के लिए ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं। हालांकि पर्दे पर किंग ख़ान का ट्रेनों से ख़ास जुड़ाव रहा है। चेन्नई एक्सप्रेस में किंग ख़ान ने ट्रेन के ज़रिए साउथ इंडिया की यात्रा की थी। दिलवाले दुल्हनियां के आइकॉनिक क्लाइमेक्स सीन में ट्रेन ने अहम रोल निभाया, वहीं शाह रूख़ का सुपर हिट सांग छइयां छइयां ट्रेन की छत पर फ़िल्माया गया था।

chat bot
आपका साथी