'शोले' के प्रीक्वल में ठाकुर का किरदार निभाएंगे सलमान या अजय!

फिल्म 'शोले के 3डी' संस्करण की सफलता को देख एक्टर-फिल्ममेकर सतीश कौशिक फिल्म शोले के प्रीक्वल की योजना बना रहे हैं। चर्चा है कि फिल्म की कहानी लेखक शांतनु धर की किताब पर आधारित होगी।

By Edited By: Publish:Thu, 09 Jan 2014 02:28 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jan 2014 03:02 PM (IST)
'शोले' के प्रीक्वल में ठाकुर का किरदार निभाएंगे सलमान या अजय!

मुंबई। फिल्म 'शोले के 3डी' संस्करण की सफलता को देख एक्टर-फिल्ममेकर सतीश कौशिक फिल्म शोले के प्रीक्वल की योजना बना रहे हैं। चर्चा है कि फिल्म की कहानी लेखक शांतनु धर की किताब पर आधारित होगी।

पढ़ें : शोले 3डी का भी सीक्वल बनेगा

कौशिक महसूस करते हैं कि ठाकुर का किरदार निभाने के लिए अजय देवगन या सलमान खान सर्वश्रेष्ठ कलाकार होंगे। वे शोले 3डी के निर्माता जयंतीलाल गढ़ा और साशा सिप्पी से भी इसके प्रीक्वल की बात कर रहे हैं।

धर ने पहले 'द कंपनी रेड' नाम की किताब लिखी है। कौशिक कहते हैं यह किताब बताती है कि कैसे एक पुलिसवाला ठाकुर बलदेव सिंह बन गया। यह किताब समझाती है कि क्यों उन्हें अपने गांववालों को डाकू गब्बर सिंह से बचाने के लिए पुलिसवाला बनना पड़ा।

भले ही फिल्म का केंद्र बलदेव सिंह का किरदार हो लेकिन इसमें जय और वीरू नाम के किरदार भी होंगे। शोले में जय और वीरू का रोल अमिताभ बच्चन और धर्मेद्र ने निभाया था। धर ने बताया कि जगदीप का निभाया हुआ किरदार सूरमा भोपाली भी कहानी का हिस्सा हैं।

(नई दुनिया)

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी