कमाई में शाहरुख थे आगे, पर सबसे ज्‍यादा टैक्‍स भरा सलमान ने

फोर्ब्स की लिस्ट में कमाई के मामले में शाहरुख खान सबसे ऊपर थे, लेकिन इस लिस्ट में वो चौथे नंबर पर हैं।

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Fri, 29 Jan 2016 10:54 AM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2016 11:12 AM (IST)
कमाई में शाहरुख थे आगे, पर सबसे ज्‍यादा टैक्‍स भरा सलमान ने

नई दिल्ली। टैक्स भरने के मामले में सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री के सभी साथी कलाकारों को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने पिछले साल सबसे ज्यादा एडवांस टैक्स भरा है। खबर है कि सलमान ने इस साल 20 करोड़ रुपए एडवांस टैक्स के रूप में दिया है, जबकि अक्षय कुमार ने 16 करोड़ रुपए दिए हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के मुताबिक, इन दोनों के बाद रणबीर कपूर का नंबर आता है। फिर शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन का नाम है।

कट्रीना से ब्रेकअप की रणबीर को चुकानी पड़ी इतनी बड़ी कीमत!

आपको बता दें कि फोर्ब्स की लिस्ट में कमाई के मामले में शाहरुख खान सबसे ऊपर थे, लेकिन इस लिस्ट में वो चौथे नंबर पर हैं। मुंबई आईटी डिपार्टमेंट ने थर्ड क्वार्टर (31 दिसंबर) तक का डाटा रिलीज किया है। हालांकि, आखिरी क्वार्टर (जनवरी से मार्च तक) के डाटा को देखकर बाद में बताया जाएगा कि किसने पूरे फाइनेंशियल ईयर के लिए सबसे ज्यादा एडवांस टैक्स दिया है। 20 करोड़ रुपए भरने वाले सलमान की फिल्मों ने इस साल जमकर कमाई की। 'बजरंगी भाईजान' ने देश में लगभग 300 करोड़ रुपए और 'प्रेम रतन धन पायो' ने 200 करोड़ रुपए कमाए।

कट्रीना कैफ के बाल कलर करवाने का खर्च जान रह जाएंगे दंग

वहीं अक्षय कुमार ने 16 करोड़ रुपए बटोरे। उनकी 2015 में 'बेबी', 'ब्रदर्स', 'गब्बर इज बैक' और 'सिंह इज ब्लिंग' जैसी फिल्में रिलीज हुईं। इन चारों फिल्मों ने अच्छा कारोबार किया। हालिया रिलीज फिल्म 'एयरलिफ्ट' भी अच्छा कारोबार कर रही है। रणबीर कपूर की फिल्म 'तमाशा' और 'बॉम्बे वेल्वेट' ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं किया, फिर भी उन्होंने 2015 फाइनेंशियल ईयर में 15 करोड़ रुपए एडवांस टैक्स के रूप में दिया। जबकि शाहरुख ने सिर्फ 14 करोड़ रुपए का टैक्स भरा है।

chat bot
आपका साथी