याकूब मेमन के बचाव में आए सलमान खान, बढ़ाई गई घर की सुरक्षा

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने आतंकी याकूब मेमन की फांसी का विरोध किया है। सलमान का कहना है कि याकूब बेगुनाह है और उसके भाई टाइगर मेमन के गुनाहों की सजा उसे दी जा रही है। सलमान ने शनिवार की रात को एक के बाद एक कई ट्वीट किए। सलमान

By Monika SharmaEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2015 08:21 AM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2015 02:37 PM (IST)
याकूब मेमन के बचाव में आए सलमान खान, बढ़ाई गई घर की सुरक्षा

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने आतंकी याकूब मेमन की फांसी का विरोध किया है। सलमान का कहना है कि याकूब बेगुनाह है और उसके भाई टाइगर मेमन के गुनाहों की सजा उसे दी जा रही है। इसके बाद से सलमान की चौतरफा आलोचना की जा रही है।

हालात बिगड़ते देख सलमान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कई पुलिस अधिकारी उनके घर के बाहर सुरक्षा कड़ी करने पहुंच गए हैं।

कबीर खान की 'फैंटम' में दिखेगा आतंकी हाफिज सईद

सलमान ने शनिवार की रात को एक के बाद एक कई ट्वीट किए। सलमान ने कहा कि टाइगर को पकड़ो, जो लोमड़ी की तरह भाग गया है। इतना ही नहीं, उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भी गुहार लगाई कि अगर टाइगर मेमन उनके देश में है तो वो भारत को इसकी जानकारी दे दें।

सलमान ने लिखा कि वो इस बारे में तीन दिन से ट्वीट करना चाह रहे थे लेकिन उन्हें डर था लेकिन अब सवाल एक परिवार (याकूब मेमन के परिवार) का है।

सलमान ने टाइगर पर भी हमला करते हुए कहा कि वो कैसा भाई है जो ये नहीं कह सकता कि गुनाह उसने किया है। उन्होंने कहा कि टाइगर का भाई कुछ दिनों में उसके लिए फांसी के फंदे पर चढ़ने वाला है इसलिए टाइगर कुछ तो बोले कि ये सब उसने किया है।

1993 मुंबई धमाकों में सरकारी वकील उज्जवल निकम ने सलमान के बयान को आपत्तिजनक बताया है। उन्होंने कहा, 'सलमान अपनी लोकप्रियता का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं और कोर्ट के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं। सलमान किस सबूत के आधार पर ऐसा कह रहे हैं? उनके ऐसा करने से 257 लोगों की हत्या का दोषी के प्रति सहानुभूति पैदा होगी। हम कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं। मैं समझ सकता हूं कि रात को कई बार लोगों को होश नहीं रहता। इसलिए मैं सलमान को एक मौका और देने के फेवर में हूं। देखते हैं कि सलमान अपने ट्वीट वापस लेते हैं या नहीं।'

आपको बता दें कि 1993 मुंबई बम धमाकों के आरोपी याकूब मेमन को 30 जुलाई को फांसी दी जानी है। याकूब मेमन ने अपने डेथ वॉरंट को चुनौती देते हुए जो याचिका दाखिल की थी, उस पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा।

कबीर खान ने कहा, किसी की जागीर नहीं हैं हनुमान

chat bot
आपका साथी