IIFA Awards 2022: सलमान खान और रितेश देशमुख करेंगे आइफा अवॉर्ड होस्ट, दो साल के बाद इस जगह होगा जश्न

लोकप्रिय अवॉर्ड अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) एक बार फिर से पूरे जोश के साथ साल 2022 में लौट रहा है। दो साल के बाद इस पुरस्कार का जश्न बहुत ही शानदार तरह से होने वाला है।सलमान खान अपने खास दोस्त रितेश देशमुख के साथ मिलकर इस बार होस्ट करेंगे।

By Tanya AroraEdited By: Publish:Wed, 23 Feb 2022 03:26 PM (IST) Updated:Wed, 23 Feb 2022 03:26 PM (IST)
IIFA Awards 2022: सलमान खान और रितेश देशमुख करेंगे आइफा अवॉर्ड होस्ट, दो साल के बाद इस जगह होगा जश्न
Salman Khan and Riteish Deshmukh will be the host for 22nd Edition IIFA Awards. Photo Credit- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन।  इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का सबसे लोकप्रिय अवॉर्ड अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) एक बार फिर से लौट रहा है। पिछले दो साल से कोरोना वायरस महामारी की वजह से पूरी दुनिया में लॉकडाउन लग गया था, जिसकी वजह से कई चीजें प्रभावित हुई थी। लेकिन अब साल 2022 के साथ फिर से लोगों की जिंदगी ट्रैक पर लौट रही है और दोगुनी उत्सुकता के साथ लौट रहा है फिल्म इंडस्ट्री का मोस्ट एक्साइटेड अवॉर्ड आइफा। इस बार शो में कई बड़े सुपरस्टार्स तो अपनी दमदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीतेंगे ही, लेकिन इस बार शो की होस्टिंग की कमान सलमान खान के हाथ में होगी।

सलमान खान होस्ट करेंगे आइफा अवॉर्ड

अपने दबंग अंदाज के लिए बॉलीवुड में मशहूर सलमान खान साल 2022 के आईफा अवॉर्ड की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। सलमान खान का इस खास अवॉर्ड को होस्ट करने में साथ देंगे बॉलीवुड के अभिनेता और सलमान खान के करीबी दोस्त रितेश देशमुख। सलमान खान कई बार आईफा में अपनी दमदार परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीत चुके हैं। लेकिन ये पहली बार है जब सलमान खान ने अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) अवॉर्ड्स को होस्ट करने की जिम्मेदारी अपने कन्धों पर ली है। हालांकि रितेश देशमुख इससे पहले भी आइफा अवॉर्ड होस्ट कर चुके हैं।

इस देश में होगा आइफा का जश्न

इस साल सितारे आइफा के जश्न में शामिल होने के लिए यास द्वीप, अबू धाबी के लिए रवाना होंगे। 20 और 21 मई 2022 को इस शो का जश्न मनाया जाएगा। IIFA के 22वें संस्करण को 150 से अधिक फिल्म नामांकन प्राप्त हुए हैं। मनोरंजन जगत के लोग आज यानी कि 23 फरवरी से अपने पसंदीदा लोगों के लिए वोट कर सकता है। लोग अपनी पसंदीदा फिल्मों और कलाकारों के लिए अब वोट्स डाल सकते हैं। इस साल कई बड़ी फिल्मों को आइफा के इस नॉमिनेशन के रिकॉर्ड तोड़ एंट्री मिली हैं। आईफा को आज न केवल ग्लोबल लेवल पर मनाए गए कार्यक्रम के रूप में पहचाना जाता है, बल्कि यह अपने आप में एक संस्थान और एक ऐसा मंच है जिसे भारतीय सिनेमा के सबसे आकर्षक उत्सव के रूप में पहचाना जाता है।

कोरोना की वजह से 2 साल से नहीं हुए अवॉर्ड

कोरोना की वजह से मनोरंजन इंडस्ट्री पर काफी फर्क पड़ा। सिनेमाघरों की जगह ओटीटी ने ले ली और साथ ही पिछले 2 सालों में बहुत ज्यादा फिल्में नहीं रिलीज हुई। इससे बॉलीवुड और टेलीविजन के अवॉर्ड्स फंक्शन पर भी काफी फर्क पड़ा। हालांकि अब एक बार फिर से सिनेमाघर खुल गए हैं और सितारे अपने दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। इसी के साथ अब अवॉर्ड्स फंक्शन का भी आयोजन हो रहा है।

chat bot
आपका साथी