Kaagaz: यूपी के इस गांव में दिखाई जाएगी सलमान खान और पंकज त्रिपाठी की फिल्म कागज, किया ये खास इंतजाम

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी की फिल्म कागज लंबे समय से चर्चा में हैं। इस फिल्म की शुक्रवार (8 जनवरी) को उत्तर प्रदेश के गांव सीतापुर में स्पेशल स्क्रीनिंग की जाएगी। फिल्म कागज सीतापुर के गांव के एक शख्स की कहानी पर आधारित है।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 11:50 AM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 11:50 AM (IST)
Kaagaz: यूपी के इस गांव में दिखाई जाएगी सलमान खान और पंकज त्रिपाठी की फिल्म कागज, किया ये खास इंतजाम
पंकज त्रिपाठी की फिल्म कागज, तस्वीर: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी की फिल्म कागज लंबे समय से चर्चा में हैं। इस फिल्म की शुक्रवार (8 जनवरी) को उत्तर प्रदेश के गांव सीतापुर में स्पेशल स्क्रीनिंग की जाएगी। फिल्म कागज सीतापुर के गांव के एक शख्स की कहानी पर आधारित है। इस वजह से फिल्म के मेकर्स ने गांव में इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग करने का फैसला किया है। फिल्म कागज का निर्देशन बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार सतीश कौशिक ने किया है, वहीं निर्माता अभिनेता सलमान खान हैं।

फिल्म कागज की स्पेशल स्क्रीनिंग मोबाइल थिएटर तकनीक के जरिए की जाएगी। इस बात की जानकारी कागज के निर्देशक सतीश कौशिक ने दी है। उन्होंने कहा, 'मुझे खुशी है कि इस तकनीक के जरिए कागज बहुत से लोगों तक पहुंचने में कामयाब होगी। यह मोबाइल थिएटर तकनीक दर्शकों को थिएटर तक जाने के बजाय दर्शकों तक पहुंचती है।'

सतीश कौशिक ने आगे कहा, 'मेरे लिए इससे ज्यादा खुशी की बात नहीं हो सकती है कि कागज जोकि हमारे प्यार का श्रम है, ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंचेगी। खासकर उन अंदरूनी हिस्सों में जहां सिनेमा देखना अभी भी एक बहुत बड़ा सपना है।' इसके अलावा सतीश कौशिक ने फिल्म कागज को लेकर और भी ढेर सारी जानकारी मीडिया को दीं।

गौरतलब है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर 7 जनवरी को रिलीज हुई सलमान खान निर्मित और सतीश कौशिक निर्देशित फिल्म कागज ऐसे शख्स की कहानी है जो जिंदा तो है लेकिन सरकारी दस्तावेजों में उसको मरा हुआ घोषित किया गया है। फिल्म में एक आम आदमी की सरकारी सिस्टम के खिलाफ कानूनी लड़ाई को दिखाया गया है।

सतीश कौशिक ने फिल्म की कथा, पटकथा और संवाद लिखे हैं। पटकथा को नैरेटिव स्टाइल में रखा गया है। फिल्म कागज में पंकज त्रिपाठी के अलावा खुद सतीश कौशिक, अमर उपाध्याय, मोनल गज्जर और मीता वशिष्ठ मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म सिनेमाघरों में भी जल्द रिलीज होने वाली है।

chat bot
आपका साथी