बॉलीवुड में अब ' नो क्लीवेज़ ' पर जोर, ये निर्माता काफ़ी समय से कर रहा है फॉलो

बॉलीवुड में समय-समय पर महिलाओं के शरीर का गलत तरीके से चित्रण करने को लेकर आवाज़ उठती रहती है। लेकिन, ऐसे सीन्स में कभी कोई कमी नहीं आई है।

By ManojEdited By: Publish:Tue, 08 Nov 2016 05:57 PM (IST) Updated:Tue, 08 Nov 2016 06:43 PM (IST)
बॉलीवुड में अब ' नो क्लीवेज़ ' पर जोर, ये निर्माता काफ़ी समय से कर रहा है फॉलो

मुंबई। वैसे तो बॉलीवुड की फ़िल्मों में फीमेल्स के बोल्ड, सेक्सी और कम कपड़ों वाले सीन्स की काफ़ी डिमांड होती है और निर्माता तो कई बार जबरदस्ती ऐसे सीन डालते हैं ताकि दर्शक खींचे चले आये। लेकिन अब सिनेमा के परदे पर ' नो क्लीवेज़ ' पॉलिसी अपनाने पर जोर दिया जा रहा है।

बता दें कि जाने माने निर्माता और फ़िल्म 'किक' से निर्देशक बने साजिद नाडियाडवाला ने अपने बैनर की फ़िल्मों में ' नो क्लीवेज़ ' पॉलिसी को पूरी तरह अपनाया है और आने वाले समय में इस मामले में किसी तरह का समझौता करने को तैयार नहीं हैं। बताते हैं कि साजिद नाडियाडवाला ने शुरू से ही ये तय किया था कि वो अपनी फ़िल्मों में ऐसा कोई सीन नहीं रखेंगे जिसमें हीरोइन या किसी महिला कलाकार का 'क्लीवेज़ ' शो हो। उनके प्रोडक्शन से जुड़े लोग बताते हैं कि नाडियाडवाला की फ़िल्मों में इस तरह का कोई सीन कभी नहीं पाया जा सकता।

ट्विंकल का खुलासा , अक्षय कुमार के पास ' वो ' है जो बॉलीवुड के खान्स के पास नहीं !

बताते हैं कि इस बैनर की पिछली फ़िल्म ' हाउसफुल-3 ' में लीजा हेडन, नर्गिस फ़ाखरी और जैकलिन फर्नांडिस जैसी हॉट हीरोइनें थी लेकिन फ़िल्म में क्लोजअप तो दूर पासिंग शॉट में भी कहीं क्लीवेज़ को शो नहीं किया गया। सूत्रों के मुताबिक साजिद नाडियाडवाला इस बात का ख़ास ख्याल रखते हैं कि ऐसा कोई शॉट उनकी फ़िल्म में ना हो और अगर बाई-चांस ऐसा सीन शूट भी हो जाता है तो उसे एडिटिंग टेबल पर काट कर अलग कर दिया जाता है।

देखें VIDEO : सेक्सी अदाओं के साथ 'नागिन' मौनी ने निकाला नच का फन

बॉलीवुड में समय-समय पर महिलाओं के शरीर का गलत तरीके से चित्रण करने को लेकर आवाज़ उठती रहती है। कभी ' नो डेटिंग ', ' नो लिंकअप्स ' और कभी ' नो किसिंग ' के क्लॉज़ भी साइन करवाये जाते हैं लेकिन ऐसे सीन्स में कोई कमी नहीं आई है।

chat bot
आपका साथी