अब आमिर की फिल्म 'पी के' मुश्किल में

आजकल फिल्में रिलीज होती नहीं है उससे पहले ही विवादों के घेरे में आ जाती हैं। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'रामलीला' के बाद अब आमिर खान की फिल्म 'पी के' भी मुश्किलों में आ गई है। फिल्म प्रोडक्शन पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है।

By Edited By: Publish:Fri, 11 Oct 2013 11:50 AM (IST) Updated:Fri, 11 Oct 2013 11:58 AM (IST)
अब आमिर की फिल्म 'पी के' मुश्किल में

मुंबई। आजकल फिल्में रिलीज होने से पहले ही विवादों के घेरे में आ जाती हैं। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'रामलीला' के बाद अब आमिर खान की फिल्म 'पी के' भी मुश्किलों में आ गई है। फिल्म प्रोडक्शन पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। दिल्ली के चांदनी चौक पर शूटिंग के दौरान कुछ लोगों ने फिल्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पढ़ें : तो अब एलियन बनेंगे आमिर

सूत्रों ने बताया कि चांदनी चौक में फिल्म शूटिंग के दौरान एक सीन में एक व्यक्ति को भगवान शिव का अवतार धारण करके रिक्शा चलाते हुए दिखाया गया है, उस रिक्शे में दो महिला बुर्का पहने बैठी हैं। इसी दृश्य को लेकर जमकर बवाल हुआ। स्थानीय लोग अभिनेता और फिल्म की पूरी टीम को घेर कर उन्हें पुलिस स्टेशन ले गए। पहले उन्हें लगा कि ये रामलीला के लोग हैं लेकिन जब उन लोगों ने इन्हें कैमरे में देखा तो ये भड़क गए। हालांकि फिल्म की टीम ने भड़की भीड़ को काफी समझाने की कोशिश की। टीम ने कहा कि उनके पास इस सीन को करने के लिए सभी कानूनी कागजात हैं। उन्होंने इसके लिए मंजूरी भी ले ली है। लेकिन वे लोग कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि फिल्म प्रोडक्शन की टीम पर धारा 295 ए (धारा के अनुसार धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी