Mission Impossible Dead Reckoning: पहले पोस्टर पर खतरनाक स्टंट करते दिखे टॉम क्रूज, दीवाने हुए फैंस

Mission Impossible Dead Reckoning First Poster मिशन इम्पॉसिबल पूरी दुनिया में पसंद की जाने वाली फ्रेंचाइजी है। डेड रेकनिंग इस फ्रेंचाइजी की सातवीं फिल्म है। यह सीरीज टॉम क्रूज के हैरतअंगेज स्टंट्स के लिए जानी जाती है जो टॉम खुद करते हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Wed, 15 Mar 2023 08:55 PM (IST) Updated:Wed, 15 Mar 2023 08:55 PM (IST)
Mission Impossible Dead Reckoning: पहले पोस्टर पर खतरनाक स्टंट करते दिखे टॉम क्रूज, दीवाने हुए फैंस
Mission Impossible Dead Reckoning Part One First Poster Out. Photo- screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। मिशन इम्पॉसिबल दुनियाभर में लोकप्रिय फ्रेंचाइजी है, जिसमें टॉम हैंक्स ईथन हंट नाम के जासूस का किरदार निभाते हैं। ये सीरीज हैरतअंगेज एक्शन के अलावा टॉम क्रूज के सांस रोक देने वाले स्टंट्स के लिए जानी जाती है, जिन्हें वो खुद अंजाम देते हैं।

अब इस फ्रेंचाइजी की अगली किस्त मिशन इम्पॉसिबल डेड रेकनिंग पार्ट वन 14 जुलाई को सिनेमाघरों में आ रही है। फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज कर दिया गया, जिसे देखकर फैंस दीवाने हुए जा रहे हैं।

पोस्टर पर मिशन इम्पॉसिबल टेक्स्ट को खड़ा करके लिखा गया है और सबसे ऊपर टॉम क्रूज लिखा है। बीच में एक बाइक नीचे की ओर गिर रही है और उसके पीछे टॉम को गिरते हुए दिखाया गया है। सबसे नीचे डेड रेकनिंग लिखा गया है और बताया गया है कि फिल्म 14 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

इस पोस्टर पर टेक्स्ट को जिस तरह से ऊंची बिल्डिंग या ऊंची पहाड़ी की तरह इस्तेमाल किया गया है, वो फैंस को काफी पसंद आ रहा है, क्योंकि इस फ्रेंचाइजी में टॉम ऊंचाइयों से कूदते नजर आते हैं। 

फ्रेंचाइजी की सातवीं फिल्म डेड रेकनिंग पार्ट वन

मिशन इम्पॉसिबल फ्रेंचाइजी की शुुरुआत 1996 में हुई थी। यह इसी नाम की टीवी सीरीज पर आधारित फिल्म सीरीज है। 22 मई को रिलीज हुई मिशन इम्पॉसिबल का निर्देशन ब्रायन डी पालमा ने किया था। उस वक्त टॉम की उम्र 34 साल थी और अब वो 60 के हो चुके हैं। इसका दूसरा भार 4 साल बाद 2000 में आया था। 

मिशन इम्पॉसिबल 3 छह साल बाद 2006 में रिलीज हुई थी। चौथी फिल्म मिशन इम्पॉसिबल घोस्ट प्रोटोकॉल 2011 में आयी थी। पांचवीं फिल्म मिशन इम्पॉसिबल रोग नेशन 2015 में रिलीज हुई थी। 2018 में छठी फिल्म मिशन इम्पॉसिबल फॉल आउट आयी थी। रोग नेशन से अब तक आयी फिल्मों का निर्देशन क्रिस्टोफर मैक्वायर ने ही किया है।

टॉम की फिल्म टॉप गन मेवरिक को मिला ऑस्कर

टॉम क्रूज की पिछली फिल्म टॉप गन मेवरिक है, जो काफी सफल रही थी। फिल्म को 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट साउंड के लिए ऑस्कर अवॉर्ड से भी नवाजा गया है। यह 1986 में आयी टॉम की फिल्म टॉप गन का सीक्वल थी।

यह भी पढ़ें: RRR की ऑस्कर जीत के बाद छिड़ी उत्तर-दक्षिण बहस की आशुतोष राणा ने निकाली हवा, बोले- भारतीय कला का परचम

chat bot
आपका साथी