Kulbhushan Jadhav Case Verdict: भारत की जीत पर जानिए क्या बोले Javed Akhtar

Javed Akhtar on Kulbhushan Jadhav verdict पकिस्तान का आरोप है कि कुलभूषण जाधव एक रॉ एजेंट है जो पाकिस्‍तान में जासूसी और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के मकसद से घुसा था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 17 Jul 2019 08:16 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jul 2019 08:16 PM (IST)
Kulbhushan Jadhav Case Verdict: भारत की जीत पर जानिए क्या बोले Javed Akhtar
Kulbhushan Jadhav Case Verdict: भारत की जीत पर जानिए क्या बोले Javed Akhtar

नई दिल्ली, जेएनएन। अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय से भारतीय नेवी अफ़सर कुलभूषण जाधव को बड़ी राहत मिली है। आईसीजे ने कुलभूषण की फांसी पर रोक लगाते हुए इसकी समीक्षा करने के निर्देश पाकिस्तान को दिये हैं। इस फ़ैसले को भारत की बड़ी जीत के रूप में देखा जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के इस फ़ैसले से देशभर में ख़ुशी का माहौल है। वहीं, बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने भी इस पर ख़ुशी ज़ाहिर की है। 

ICJ में कुलभूषण जाधव का केस अधिवक्ता हरीश साल्वे लड़ रहे हैं। जावेद अख़्तर ने इस जीत के लिए उन्हें बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा- बधाई हरीश जी। आपको एक और बड़ी उपलब्धि मिली है। भारत को आप पर गर्व है।

Congratulations Harish ji , one more feather in your already Already “ over feathered” cap . India is proud of you .

— Javed Akhtar (@Javedakhtarjadu) July 17, 2019

इसके बाद जावेद अख़्तर ने अपनी एक पुरानी कविता भी पोस्ट की है। जावेद ने बताया कि उन्होंने यह कविता इंडिया गेट पर मुंबई हमलों की पहली एनिवर्सरी पर पढ़ी थी। 

https://t.co/aAa4qHXdAA" rel="nofollow this is the poem I had recited at India Gate New Delhi on the first anniversary of the terrorist attack on Mumbai— Javed Akhtar (@Javedakhtarjadu) July 17, 2019

बता दें कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्‍तान की सुरक्षा एजेंसियों ने बलूचिस्‍तान से गिरफ्तार किया था। उसके पास से फर्जी पासपोर्ट भी बरामद हुआ था। जिनमें से एक हुसैन मुबारक पटेल के नाम से था। खुद जाधव ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर कुबूलनामा दिया है। पकिस्तान का आरोप है कि कुलभूषण जाधव एक रॉ एजेंट है जो पाकिस्‍तान में जासूसी और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के मकसद से घुसा था। पाकिस्‍तान की अदालत में जाधव को अपना पक्ष रखने की छूट दी गई थी। इसके बाद ही सैन्‍य कोर्ट ने उस पर अंतिम फैसला सुनाया था।

chat bot
आपका साथी