वैक्सीन पर लेखक चेतन भगत ने कहा- 'युद्ध जैसे हालात', कंगना रनोट ने किया पलटवार- 'परजीवी बनना बंद कीजिए'

कंगना ने एक वीडियो जारी करके वैक्सीनेशन करवाने की अपील भी की है। वीडियो में वह लोगों से कह रही हैं कि उन्हें वैक्सीन से जुड़ी अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए और जल्द से जल्द जाकर वैक्सीन लगवानी चाहिए।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 08:15 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 07:51 AM (IST)
वैक्सीन पर लेखक चेतन भगत ने कहा- 'युद्ध जैसे हालात', कंगना रनोट ने किया पलटवार- 'परजीवी बनना बंद कीजिए'
Kangana Ranaut and Chetan Bhagat. Photo- Instagram

नई जिल्ली, जेएनएन। देश इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर का शिकार है और बार हालात बेहद ख़राब हैं। जगह-जगह से अस्पतालों में बेड, दवा और वैक्सीन की किल्लत की ख़बरें आ रही हैं। सोशल मीडिया के ज़रिए लोग एक-दूसरे की मदद में जुटे हैं।

वहीं, तमाम ऐसे भी लोग हैं, जो सरकार को इसके लिए ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं। कंगना रनोट लगातार पैनडेमिक से जुड़ी बातों पर ट्वीट कर रही हैं और सरकार के प्रयासों के बारे में लिख रही हैं। इस क्रम में कंगना ट्विटर पर कुछ लोगों से भिड़ भी रही हैं। कंगना के निशाने पर अब जाने-माने लेखक और फ़िल्म निर्माता चेतन भगत आये हैं, जिसके एक ट्वीट के जवाब में कंगना ने उन्हें पेस्ट यानी परजीवी ना बनने की नसीहत दे डाली। 

दरअसल, 28 अप्रैल से कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ वैक्सीनेशन के अगले चरण के लिए रजिस्ट्रेशन खुले हैं। इसके तहत पहली मई से सभी ऐसे लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा, जिनकी उम्र 18 से 45 साल के बीच है। लेखक चेतन भगत ने अपने ट्वीट के ज़रिए फाइज़र और मॉडर्ना की वैक्सीन का इस्तेमाल ना करने पर सवाल उठाया।

चेतन ने लिखा- फाइज़र और मॉडर्ना सबसे अच्छी वैक्सीन हैं। वो बाज़ार में दिसम्बर 2020 से उपलब्ध हैं। ये अभी तक भारत में क्यों नहीं हैं? क्या हम बेस्ट के लायक नहीं हैं? क्या हम रक्षा उपकरण विदेशों से नहीं ख़रीदते? क्या यह युद्ध जैसे हालात नहीं हैं? वैक्सीन सिर्फ़ यहीं क्यों बनायी जा रही है? 

Who said they are best? I have friends who took #Pfizer and suffered worse fevers/body aches, when will you all stop hating India / Indian, our own vaccines are much in demand across the world and right now to be #AatmanirbharBharat means boost in our economy, stop being a pest. https://t.co/yy9bYeyeWx" rel="nofollow— Kangana Ranaut (@KanganaTeam) April 28, 2021

चेतन के इन सवालों का जवाब देते हुए कंगना ने लिखा- किसने कहा, वो सर्वश्रेष्ठ हैं? मेरे ऐसे दोस्त हैं, जिन्होंने फाइज़र की वैक्सीन ली और बुखार, शरीर के दर्द से पीड़ित रहे। आप लोग भारत/भारतीयों से नफ़रत करना बंद करोगे? पूरी दुनिया में हमारी अपनी वैक्सीन की मांग है और अब आत्म-निर्भर भारत बनने का मतलब है अर्थ व्यवस्था को तेज़ी देना। परजीवी बनना बंद कीजिए। 

बता दें, कंगना ने एक वीडियो जारी करके वैक्सीनेशन करवाने की अपील भी की है। वीडियो में वह लोगों से कह रही हैं कि उन्हें वैक्सीन से जुड़ी अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए और जल्द से जल्द जाकर वैक्सीन लगवानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी