कमल हासन की बतौर अभिनेता ये हो सकती है आख़िरी फ़िल्म, इसके बाद शुरू होगी नेतागीरी

दक्षिण भारतीय सिनेमा के ये दोनों वेटरन मिलकर 'इंडियन2' का निर्माण कर रहे हैं, जो कमल हासन की 1996 की ब्लॉकबस्टर 'इंडियन' का सीक्वल है।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Sat, 30 Sep 2017 07:10 PM (IST) Updated:Wed, 08 Nov 2017 01:00 PM (IST)
कमल हासन की बतौर अभिनेता ये हो सकती है आख़िरी फ़िल्म, इसके बाद शुरू होगी नेतागीरी
कमल हासन की बतौर अभिनेता ये हो सकती है आख़िरी फ़िल्म, इसके बाद शुरू होगी नेतागीरी

मुंबई। इस साल 'बाहुबली2- द कंक्लूज़न' जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म देने के बाद दक्षिण सिनेमा में एक और बाहुबली फ़िल्म की तैयारियां शुरू हो गयी हैं। इस फ़िल्म के लिए भारतीय सिनेमा के दो बाहुबलियों ने हाथ मिलाया है। ये बाहुबली हैं कमल हासन और डायरेक्टर शंकर।

दक्षिण भारतीय सिनेमा के ये दोनों वेटरन मिलकर 'इंडियन2' का निर्माण कर रहे हैं, जो कमल हासन की 1996 की ब्लॉकबस्टर 'इंडियन' का सीक्वल है। इसका निर्देशन भी शंकर ने ही किया था। शंकर इस वक़्त '2.0' को पूरा करने में जुटे हैं, जिसमें रजनीकांत और अक्षय कुमार लीड रोल निभा रहे हैं। ये फ़िल्म अगले साल अप्रैल में रिलीज़ के लिए स्लेटेड है। 2.0 के बाद 'इंडियन2' पर काम शुरू होगा। ये एक मेगा बजट प्रोजेक्ट है, जिस पर 180 करोड़ ख़र्च किए जाने का अनुमान है। फ़िल्म को टॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर दिल राजू प्रोड्यूस कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अगस्त में हो गया था डिसाइड, जनवरी में नहीं आएगी 2.0, छोटे भाई से भिड़ेंगे अक्षय

'इंडियन2' द्विभाषीय फ़िल्म है, जो तमिल और तेलुगु में बनायी जाएगी। कई अन्य भाषाओं में इसे डब किया जाएगा। 'इंडियन' का निर्देशन भी शंकर ने ही किया था। उनके करियर की ये चौथी फ़िल्म थी। 'इंडियन' में कमल हासन ने डबल रोल निभाया था। एक सत्तर साल के पूर्व स्वतंत्रता सेनानी का था, जो भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ जंग छेड़ देता है। दूसरा किरदार उसके बेटे का था, जो एक भ्रष्टाचार के मामले में फंस जाता है।

यह भी पढ़ें: रजनी-अक्षय की 2.0 का धमाकेदार म्यूज़िक लांच, अक्षय की ग्रैंड एंट्री

 

'इंडियन' के क्लाइमेक्स में बुजुर्ग कमल हासन को अपने ही बेटे की हत्या करते हुए दिखाया गया था। हिंदी में ये फ़िल्म 'हिंदुस्तानी' शीर्षक से रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म में मनीषा कोईराला और उर्मिला मातोंडकर फ़ीमेल लीड रोल में थीं। 'इंडियन' को कमल हासन के बेस्ट एक्टर समेत तीन नेशनल अवॉर्डस मिले थे। माना जा रहा है कि राजनीतिक करियर शुरू करने से पहले कमल हासन की ये आख़िरी फ़िल्म होगी।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के सिंघम और बाहुबली का ये कनेक्शन नहीं जानते होंगे आप

Delighted to be associated with two stalwarts of Indian Cinema @ikamalhaasan and @shankarshanmugh for the prestigious project #Indian2 pic.twitter.com/u1tBetHhfv— S V C (@SVC_official) September 30, 2017

chat bot
आपका साथी