अलविदा अम्मा : धर्मेन्द्र की इस फिल्म में हीरोइन थी जयललिता

जयललिता के निधन की ख़बर मिलते है बॉलीवुड में भी शोक की लहर फ़ैल गई। अमिताभ बच्चन , शाहरुख़ खान , हेमा मालिनी , धनुष सहित कई सितारों ने जयललिता को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Tue, 06 Dec 2016 01:23 AM (IST) Updated:Tue, 06 Dec 2016 01:59 AM (IST)
अलविदा अम्मा : धर्मेन्द्र की इस फिल्म में हीरोइन थी जयललिता

मुंबईं। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता जयराम , दक्षिण और भारत की राजनीति में अपना दबदबा कायम करने से पहले एक अभिनेत्री थी और उन्होंने हिंदी फिल्मों में भी काम किया था। करीब 72 दिनों तक चेन्नई के अपोलो में भर्ती जयललिता का सोमवार की रात निधन हो गया।

अम्मा के नाम से मशहूर 68 साल की जयललिता ने तेलुगु , तमिल और कन्नड़ की करीब 140 फिल्मों में काम किया था और वो हिंदी फिल्मों का भी हिस्सा रहीं। साल 1962 में बॉलीवुड को जयललिता का चेहरा पहली बार दिखा जब उन्होंने किशोर कुमार और साधना स्टारर फिल्म ' मन- मौजी ' में तीन मिनट का छोटा सा रोल किया था। इस फिल्म में उनका एक डांस सीक्वेंस था जो उन्होंने भगवान कृष्ण का गेटअप लेकर किया था। लेकिन जयललिता को एक बड़े रोल में 1968 में देखा गया। जयललिता ने टी प्रकाश राव की फिल्म ' इज्ज़त ' में उन्होंने झुमकी का रोल किया था। इस फिल्म में धर्मेन्द्र और तनुजा ने लीड रोल निभाया था।

तमिलनाडु: जे. जयललिता का निधन, पनीरसेल्वम ने ली सीएम पद की शपथ

"I Have A Lot Of Will Power"- #Amma #Jayalalithaa Super Interview 💪💪 pic.twitter.com/a2pP6b6XFa#JayaHealth #PrayForAmma #PrayForJayalalithaa

— Sir Ravindra Jadeja (@SirJadeja) December 5, 2016

डांस की कई विधाओं में ट्रेन्ड जयललिता को गाने की भी बारीकियां मालूम थी। वो लता मंगेशकर की बड़ी फैन थी। सिमी ग्रेवाल के एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी आवाज़ का हुनर भी दिखाया।

24 फरवरी 1948 से 5 दिसंबर 2016 ये है जयललिता का जीवन परिचय

T 2463 - Jayalalitha ji the only CM of a State that celebrated 100 years of Indian Cinema .. from all regions .. most admirable ! pic.twitter.com/W2pcsVKhYL

— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) December 5, 2016

Sad to hear of the passing away of Jayalalithaaji…May her soul rest in peace.

— Shah Rukh Khan (@iamsrk) December 5, 2016

V upset to hear abt Jayalalitha's passing away. She was strong,had tremendous will power & carved a special niche for herself in politics.

— Hema Malini (@dreamgirlhema) December 5, 2016

जयललिता के निधन की ख़बर मिलते है बॉलीवुड में भी शोक की लहर फ़ैल गई। अमिताभ बच्चन , शाहरुख़ खान , हेमा मालिनी , धनुष सहित कई सितारों ने जयललिता को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी।

chat bot
आपका साथी