बेंगलुरु तनाव: जावेद अख्तर ने तनवीर हाश्मी को गिरफ़्तारी करने की मांग की

जावेद अख्तर इसके पहले भी कई विषयों में उनका पक्ष रख चुके है और इसके लिए कई बार वह सोशल मीडिया पर आलोचना का भी शिकार हो चुके है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Tue, 19 Jun 2018 01:45 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jun 2018 01:45 PM (IST)
बेंगलुरु तनाव: जावेद अख्तर ने तनवीर हाश्मी को गिरफ़्तारी करने की मांग की
बेंगलुरु तनाव: जावेद अख्तर ने तनवीर हाश्मी को गिरफ़्तारी करने की मांग की

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई l फिल्म लेखक और गीतकार जावेद अख्तर ने बेंगलुरु में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने वाले तनवीर हाश्मी को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

सोशल मीडिया पर लिखे गए एक पोस्ट में जावेद अख्तर ने बेंगलुरु में सांप्रदायिक तनाव का निर्माण करने के आरोपी तनवीर हाश्मी को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने लिखा है ‘धर्मनिरपेक्ष होने का अर्थ अल्पसंख्यकों द्वारा किये जा रहे सांप्रदायिक उन्माद को सहना या नजरंदाज करना नहीं है। इस गैरज़िम्मेदार और अपमानजनक मौलवी को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए”। गौरतलब है कि तनवीर हाशमी पर इसके पहले भी इस प्रकार के भडकाऊ भाषण देने के आरोप लगते रहे हैं लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Secularism doesn’t mean ignoring or tolerating minority communalism . This irresponsible and outrageous cleric Tanveer Hashim should immediately be arrested for trying to create communal tension in Bengaluru .

— Javed Akhtar (@Javedakhtarjadu) June 19, 2018

जावेद अख्तर इसके पहले भी कई विषयों में उनका पक्ष रख चुके है और इसके लिए कई बार वह सोशल मीडिया पर आलोचना का भी शिकार हो चुके है। इसके पहले उन्होंने रिहायशी इलाकों में मस्जिदों और अन्य धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के उपयोग पर विरोध जताया था। ट्विटर पर इस बारे में लिखते हुए उन्होंने मशहूर सिंगर सोनू निगम की बात का समर्थन भी किया थाl सोनू ने लगभग एक साल पहले इसका विरोध किया था और उस पर काफी विवाद भी हुआ था।

कुछ दिनों पहले गीतकारों की धरोहर को बचाने की मुहिम के तहत कवि गोपाल दास नीरज से मिलने गए जावेद अख्तर ने कहा था कि इतिहास में हर तरह का दौर आया, मगर यहां की माटी में सांप्रदायिकता का पौधा पनप नहीं पाया। अलगाव और सांप्रदायिकता यहां की जमीन से आए ही नहीं। यहां सांप्रदायिकता नहीं है, इसलिए दंगे होते हैं, जो कराए जाते हैं।  जावेद अख्तर ने पिछले दिनों आमिर खान द्वारा महाभारत फिल्म में किरदार निभाने पर एक विदेशी द्वारा की गई टिप्पणी पर जवाब दिया। अख्तर ने दोहराया कि देश के हर इंसान का रामायण और महाभारत से रिश्ता है। अकबर ने महाभारत को सचित्र अनुवादित कर मध्य एशिया के तमाम बादशाहों को भेंट किया। अपने बेटे मुराद को जिंदगी का फलसफा समझाने के लिए महाभारत पढ़ने को दी।

यह भी पढ़ें: Box Office: जिसका डर था वो हुआ, पर रेस 3 की कमाई अब इतने करोड़

chat bot
आपका साथी