इरफ़ान ख़ान ने लंदन से लिखा इमोशनल लेटर, कहा- अनिश्चितता ही निश्चित है!

इरफ़ान ख़ान ने मार्च में ख़ुद सोशल मीडिया में गंभीर बीमारी के संकेत दिये थे। इसके बाद उन्होंने ख़ुद ही ट्विटर के माध्यम से खुलासा किया कि उन्हें न्यूरो-एंडोक्राइन ट्यूमर है।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Tue, 19 Jun 2018 04:56 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jun 2018 07:51 AM (IST)
इरफ़ान ख़ान ने लंदन से लिखा इमोशनल लेटर, कहा- अनिश्चितता ही निश्चित है!
इरफ़ान ख़ान ने लंदन से लिखा इमोशनल लेटर, कहा- अनिश्चितता ही निश्चित है!

मुंबई। इरफ़ान ख़ान इन दिनों लंदन में अपना इलाज करवा रहे हैं। इरफ़ान सोशल मीडिया के ज़रिए अपने फैंस से इंटरेक्ट करते रहते हैं। इस बार उन्होंने एक इमोशनल लेटर लिखा है, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया के ज़रिए साझा किया है। 

इरफ़ान ख़ान ने मार्च के महीने में ख़ुद सोशल मीडिया में गंभीर बीमारी के संकेत दिये थे। इसके बाद उन्होंने ख़ुद ही ट्विटर के माध्यम से खुलासा किया कि उन्हें न्यूरो-एंडोक्राइन ट्यूमर है, जिसके इलाज के लिए वो देश से बाहर जा रहे हैं। इरफ़ान के ताज़ा लेटर से उनकी सेहत अंदाज़ा हो जाता है। अलबत्ता, उन्होंने इलाज की इस यात्रा के दौरान हुए अनुभवों को ख़त में समेटा है। इस ख़त के ज़रिए इरफ़ान ने जीवन के फलसफे की बातें की हैं। इरफ़ान का यह ख़त उनके ट्वीट के साथ नत्थी है। इरफ़ान ने इस ख़त में लिखा है कि अनिश्चितता ही निश्चित है। इरफ़ान के शब्दों से अंदाज़ा लगता है कि वो इलाज की प्रक्रिया के दौरान कितने दर्द से गुज़रे हैं।

इरफ़ान ने बताया है कि जिस अस्पताल में वो भर्ती हैं, उस सड़क के दूसरी तरफ़ लॉर्ड्स का मैदान है। आपको याद होगा कि कुछ दिन पहले एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई थी, जिसमें इरफ़ान ख़ान सिर पर गमछा रखकर मैच देख रहे हैं। पत्र पढ़कर यह समझना मुश्किल नहीं है कि इरफ़ान ने हालात से समझौता कर लिया है, लेकिन लड़ने का जज़्बा नहीं खोया है। एक जगह इरफ़ान लिखते हैं कि इस सच्चाई को जानने के बाद मैंने नतीजे की चिंता किए बगैर भरोसा करते हुए अपने हथियार डाल दिये हैं। मुझे नहीं पता कि अब 8 महीने या 4 महीने या 2 साल बाद ज़िंदगी कहां ले जाएगी। मेरे दिमाग में अब किसी चीज़ के लिए कोई फिक्र नहीं है। 

चिंता दरकिनार हुई और फिर विलीन होने लगी और फिर मेरे दिमाग से जीने-मरने का हिसाब निकल गया. https://t.co/Nge3pCmPfo

— Irrfan (@irrfank) June 19, 2018

बताते चलें कि बीमारी का खुलासा होने के बाद इरफ़ान की फ़िल्म 'ब्लैकमेल' रिलीज़ हुई थी। अब वो कारवां में दिखायी देंगे। इरफ़ान ने 16 मई की शाम ट्वीट करके फ़िल्म में को-एक्टर्स दलकर सलमान और मिथिला पाल्कर को कारवां के लिए बधाई दी। इसके साथ इरफ़ान ने लिखा- ''शुरुआत की अपनी मासूमियत होती है, जिसे अनुभव से नहीं ख़रीदा जा सकता। दलक़र सलमान और मिथिला पाल्कर को मेरी शुभकामनाएं कारवां में शामिल होने के लिए... दो कारवां... मेरा और फ़िल्म।'' बता दें कि साउथ सुपरस्टार ममूटी के बेटे दलक़र इस फ़िल्म से बॉलीवुड पारी शुरू कर रहे हैं। इरफ़ान के इस ट्वीट से भले ही उनकी सेहत की जानकारी ना मिली हो, पर उनके चाहने वालों को थोड़ी राहत ज़रूर मिली होगी।

Beginnings have the innocence that experience can't buy. My best wishes to @dulQuer , @mipalkar for joining the karwaan. ‘ Two karwaans ' .... Mine and the movie !! @MrAkvarious @RSVPMovies @RonnieScrewvala pic.twitter.com/QoKe6npkMQ

— Irrfan (@irrfank) May 16, 2018

कारवां की रिलीज़ डेट अब प्री-पोन कर दी गयी है। अब यह फ़िल्म 3 अगस्त को सिनेमाघरों में पहुंचेगी। 

chat bot
आपका साथी