The Kashmir Files को IFFI ज्यूरी हेड ने बताया वल्गर और प्रोपेगेंडा फिल्म, अनुपम खेर-अशोक पंडित ने जताया विरोध

IFFI 2022 Jury Head Nadav Lapid called Vivek Agnihotri film The Kashmir Files propaganda vulgar द कश्मीर फाइल्स को लेकर IFFI के जूरी हेड नदाव लपिड के बयान ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया है। विवाद इतना बढ़ा गया है कि इजरायली राजदूत को भी हस्तक्षेप करना पड़ गया।

By Vaishali ChandraEdited By: Publish:Tue, 29 Nov 2022 09:12 AM (IST) Updated:Tue, 29 Nov 2022 09:12 AM (IST)
The Kashmir Files को IFFI ज्यूरी हेड ने बताया वल्गर और प्रोपेगेंडा फिल्म, अनुपम खेर-अशोक पंडित ने जताया विरोध
IFFI 2022 Jury Head Nadav Lapid called Vivek Agnihotri film The Kashmir Files propaganda

नई दिल्ली, जेएनएन। IFFI 2022 Jury Head Nadav Lapid called Vivek Agnihotri film The Kashmir Files propaganda and vulgar: साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शुमार विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स एक बार फिर चर्चा में आ गई है। इस बार फिल्म को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) जैसे बड़े मंच पर आलोचना झेलनी पड़ रही है। IFFI के ज्यूरी हेड नदाव लपिड ने समारोह के समापन पर द कश्मीर फाइल्स को वल्गर और प्रोपेगेंडा फिल्म बताया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि यह फिल्म परेशान कर देने वाली है। IFFI के ज्यूरी हेड के इस बयान पर एक्टर अनुपम खेर और फिल्ममेकर अशोक पंडित ने कड़ा विरोध जताया है। 

अनुराग ठाकुर समेत कई मंत्री रहे मौजूद

गोवा में आयोजित 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का सोमवार को अंतिम दिन था, क्लोसिंग सेरेमनी के दौरान ज्यूरी हेड और इजराइली फिल्ममेकर नदाव लपिड ने द कश्मीर फाइल्स पर बात करते हुए फिल्म की आलोचना की और कहा कि हम सभी डिस्टर्ब हैं कि ऐसी फिल्म को इस फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया है। यह फिल्म बेहद वल्गर है। नदाव ने जब ये बातें कही तो उस दौरान सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई बड़े नेता समारोह में मौजूद थे।

“All of us were disturbed and shocked by the film #KashmirFiles, which felt to us as a propaganda vulgar movie, inappropriate for the artistic competitive section of such a prestigious film festival.” - IFFI Jury Head Nadav Lapid.

Kudos to the Jury for calling a spade a spade 🙌 pic.twitter.com/YU6ddw4lQ1

— Siddharth (@DearthOfSid) November 28, 2022

अशोक पंडित ने जताई आपत्ति

नदाव लपिड का द कश्मीर फाइल्स को लेकर दिया गया ये बयान देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। ज्यूरी हेड के इस बयान की कई लोगों ने निंदा की है। फिल्ममेकर अशोक पंडित ने भी लपिड के बयान पर आपत्ति जताई और ट्वीट करते हुए कहा, "द कश्मीर फाइल्स को लेकर नदाव लपिड द्वारा इस्तेमाल की कई भाषा पर मैं कड़ी आपत्ति जताता हूं। 3 लाख कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार को दिखाना अश्लील नहीं कहा जा सकता। मैं, एक फिल्ममेकर और कश्मीरी पंडित होने के नाते इस भद्दे बयान की निंदा करता हूं।"

अनुपम खेर ने किया पलटवार

नदाव लपिड के बयान को लेकर मचे विवाद पर द कश्मीर फाइल्स के एक्टर अनुपम खेर भी रिएक्टर किया है। रात को एक्टर ने ट्विटर पर फिल्म के कुछ फोटोज शेयर करते हुए लिखा, "झूठ का क़द कितना भी ऊँचा क्यों ना हो.. सत्य के मुक़ाबले में हमेशा छोटा ही होता है...।"

विवेक अग्निहोत्री ने कसा तंज

अनुपम खेर के बाद द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने भी IFFI जूरी हेड नदाव लपिड के बयान पर रिएक्ट करते हुए तंज कसा है। मंगलवार की सुबह ट्वीट करते हुए विवेक ने लिखा, "सच सबसे खतरनाक चीज है। ये लोगों को झूठा बना सकता है।"

chat bot
आपका साथी