64th नेशनल अवार्ड्स: अक्षय बेस्ट एक्टर, सोनम की नीरजा बेस्ट हिंदी फ़िल्म

अक्षय कुमार, सोनम कपूर, अमिताभ बच्चन, आमिर की दंगल...ये है नेशनल अवार्ड्स के विजेताओं के नाम!

By ShikhasEdited By: Publish:Fri, 07 Apr 2017 12:14 PM (IST) Updated:Fri, 07 Apr 2017 11:20 PM (IST)
64th नेशनल अवार्ड्स: अक्षय बेस्ट एक्टर, सोनम की नीरजा बेस्ट हिंदी फ़िल्म
64th नेशनल अवार्ड्स: अक्षय बेस्ट एक्टर, सोनम की नीरजा बेस्ट हिंदी फ़िल्म

मुंबई। फिल्मों की दुनिया के सबसे बड़े अवार्ड्स नेशनल अवार्ड की घोषणा हो गई है। जी हां, 64वें नेशनल अवार्ड्स का इंतज़ार हर कोई कर रहा था, है ना? खैर, आपका इंतज़ार हुआ खत्म! अक्षय कुमार, सोनम कपूर, अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा और भी कई सलेब्स बने है इसका हिस्सा! चलिए आपको बतातें हैं विजेताओं के नाम !

बेस्ट एक्टर अवार्ड के लिए अक्षय कुमार को चुना गया है। उन्हें ये अवॉर्ड रुस्तम के लिए दिया जा रहा है। ग़ौरतलब है कि अक्षय का ये पहला नेशनल अवॉर्ड है। रुस्तम रियल लाइफ़ से इंस्पायर्ड फ़िल्म थी, जिसने उन्होंने नेवल अफ़सर का रोल निभाया था, जिस पर अपनी बीवी के क़त्ल का आरोप होता है। सोनम कपूर की फ़िल्म नीरजा को बेस्ट हिंदी फ़ीचर फ़िल्म के लिए चुना गया है। नीरजा भी रियल लाइफ़ से प्रेरित फ़िल्म है, जिसमें सोनम ने फ़्लाइट अटेंडेंट नीरजा भनौत का किरदार निभाया था। इस फ़िल्म को राम माधवानी ने डायरेक्ट किया था, जबकि अतुल कस्बेकर ने प्रोड्यूस किया।

ये भी पढ़ें- 1000 स्क्रींस पर आज से 'बाहुबली' का जलवा, Re-release से बना रिकॉर्ड 

इसके अलावा इन अवार्ड्स की लिस्ट में अमिताभ बच्चन की पिंक (बेस्ट फ़िल्म ऑन सोशल इशू) और आमिर ख़ान की दंगल डॉटर ज़ायरा ख़ान (बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस) का नाम भी है।

बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स अवार्ड अजय देवगन की फ़िल्म शिवाय को मिला है और बेस्ट एडिटिंग एंड साउंड मिक्सिंग का नेशनल अवार्ड लिया है प्रियंका चोपड़ा द्वारा प्रोड्यूस मराठी फ़िल्म वेंटीलेटर को। वेंटीलेटर के डायरेक्टर राजेश मापुस्कर को बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड हासिल हुआ है।

बेस्ट चिल्ड्रन अवार्ड का खिताब मिला बेहतरीन फ़िल्म धनक को और बेस्ट तमिल फ़िल्म बनी जोकर।

chat bot
आपका साथी