Gangs Of Wasseypur: फिल्म के एक्टर चुनने में लग गया था एक साल, कास्ट किए गए थे 384 एक्टर्स

Gangs Of Wasseypur फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर की कास्ट चुनने के लिए मेकर्स को करीब एक साल का वक्त लगा था और इसके लिए 300 से ज्यादा एक्टर्स चुने गए थे।

By Mohit PareekEdited By: Publish:Mon, 02 Mar 2020 09:08 AM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2020 11:11 AM (IST)
Gangs Of Wasseypur: फिल्म के एक्टर चुनने में लग गया था एक साल, कास्ट किए गए थे 384 एक्टर्स
Gangs Of Wasseypur: फिल्म के एक्टर चुनने में लग गया था एक साल, कास्ट किए गए थे 384 एक्टर्स

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' हिंदी सिनेमा जगत की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। फिल्म में डॉयलॉग, कास्ट, गानों को लेकर काफी अच्छा काम किया गया था। लेकिन, क्या आप जानते हैं अनुराग कश्यप की ओर से निर्देशित इस फिल्म की कास्ट के चयन के लिए करीब एक साल का वक्त लगा था। साथ ही किरदारों के लिए 300 से अधिक एक्टर्स को चुना गया था।

फिल्मीबीट को दिए एक इंटरव्यू में फिल्म के कास्ट डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने बताया कि फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर' के बाद से लोगों ने कास्टिंग के काम को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है। साथ ही उन्होंने फिल्म की कास्ट को लेकर कहा कि उन्हें फिल्म के किरदारों के लिए 384 एक्टर्स को कास्ट किया था और इस पूरे प्रोसेस में उन्हें करीब एक साल का वक्त लगा था।

फिल्मों में किरदारों की भरमार को लेकर मुकेश छाबड़ा ने बताया कि फिल्म में जितने ज्यादा हो सके उतने नए चेहरे शामिल करने का टारगेट था, क्योंकि वो वो नए चेहरों के साथ एक वर्ल्ड ऑफ वासेपुर बनाना चाहते थे। हालांकि, फिल्म रिलीज होने के बाद उन्हें अपनी कड़ी मेहनत का अच्छा परिणाम मिला, क्योंकि फिल्म को काफी पसंद किया गया।

बता दें कि गैंग्स ऑफ वासेपुर को दर्शकों, समीक्षकों से काफी सराहना मिली थी और इसे 65वें कांस फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाया गया। साथ ही फिल्म को अखबार द गार्डियन की ओर से जारी की गई 21वीं सदी की सबसे बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में शामिल किया गया था और फिल्म को इस लिस्ट में 59वां स्थान मिला। फिल्म के दो पार्ट रिलीज हो चुके हैं और दोनों पार्ट को काफी प्यार मिला था। 

chat bot
आपका साथी