Exclusive : तो 'हनुमान दा दमदार' में अमिताभ की भी होती आवाज

रुचि एनिमेशन फिल्मों को सिर्फ तकनीकी फिल्म नहीं मानती हैं।

By Rahul soniEdited By: Publish:Tue, 25 Apr 2017 08:49 PM (IST) Updated:Tue, 25 Apr 2017 10:00 PM (IST)
Exclusive : तो 'हनुमान दा दमदार' में अमिताभ की भी होती आवाज
Exclusive : तो 'हनुमान दा दमदार' में अमिताभ की भी होती आवाज

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। रुचि नारायण की एनिमेटेड फिल्म 'हनुमान दा दमदार' इन दिनों चर्चाओं में है। इसकी वजह यह है कि इस फिल्म में कई लोकप्रिय कलाकारों की आवाज का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें सलमान ख़ान, रवीना टंडन, विनय पाठक, चंकी पांडे , जावेद अख्तर और मकरंद देशपांडे जैसे नाम शामिल हैं।

ऐसे में इसे मल्टी स्टारर आवाजों वाली फिल्म तो कह ही सकते हैं और जहां बात आवाज की हो, शहंशाह अमिताभ से बेहतरीन और दमदार आवाज भला किसकी होगी। ऐसे में क्या इस मल्टी स्टारर आवाजों वाली फिल्म लिखते वक्त अमिताभ का नाम उनके जेहन में नहीं आया। इस सवाल के जवाब में रुचि जागरण डॉट कॉम से बातचीत करते हुए बताती हैं कि, मैं सच कहूं तो जब मैंने पूरी कहानी लिख ली थी तो एक बार मेरे मन में अमिताभ बच्चन का ख्याल जरूर आया था। मुझे लग रहा था कि ब्रह्मा के किरदार में वह बिल्कुल फिट बैठेंगे। लेकिन चूंकि ब्रह्मा का किरदार फिल्म में बहुत ही कम अवधि के लिए है तो उन्हें लगा कि वह इस किरदार के लिए तो उन्हें अप्रोच नहीं कर सकतीं। यह उचित नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: Exclusive: हनुमान की डबिंग के दौरान इस गाने का नया वर्जन बनाया सलमान ने

रुचि का तर्क है कि अमिताभ जैसी पर्सनॉलिटी के लिए अगर कुछ भी सोचा भी जाये, तो कुछ ऐसा लिखना होगा और ऐसा तय करना होगा, जो उनकी पर्सनॉलिटी के साथ न्याय कर सके। इसलिए उन्होंने अमिताभ से इस बारे में बात नहीं की। लेकिन रुचिका कहती हैं कि अगर कभी मौका मिला तो ऐसा नहीं होगा कि उनके लेवल का किरदार उन्होंने लिखा तो वह उन्हें अप्रोच नहीं करेंगी। हर निर्देशक की तरह उनका भी ख्वाब है कि उन्हें कभी अमिताभ के साथ काम करने का मौका मिले।

यह भी पढ़ें: खानदान से एक और खान टयूबलाइट में, सलमान की माँ के बाद ये भी जुड़े

रुचि आगे बताती हैं कि वह एनिमेशन फिल्मों को सिर्फ तकनीकी फिल्म नहीं मानती हैं। उन्हें लगता है कि अगर आप फिल्म बना रहे हैं तो चाहे कुछ भी हो, उसमें कहानी होनी ही चाहिए। भले ही कैरेक्टर कार्टून हों। तभी दर्शक उन्हें पसंद करते हैं।

chat bot
आपका साथी