फवाद-कटरीना के साथ पहली फिल्म बनाने वाले थे उरी के निर्देशक, लेकिन उरी अटैक से उभरी ये कहानी

आदित्य का मन इस बात के लिए काफी व्याकुल था कि वह यह पता कर पाएं कि आखिर ये सब क्यों हुआ? कैसे हुआ?

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Tue, 04 Dec 2018 05:18 PM (IST) Updated:Tue, 04 Dec 2018 05:18 PM (IST)
फवाद-कटरीना के साथ पहली फिल्म बनाने वाले थे उरी के निर्देशक, लेकिन उरी अटैक से उभरी ये कहानी
फवाद-कटरीना के साथ पहली फिल्म बनाने वाले थे उरी के निर्देशक, लेकिन उरी अटैक से उभरी ये कहानी

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. विक्की कौशल की फिल्म उरी का ट्रेलर जल्द ही दर्शकों के सामने होगा. फिल्म में वह मिलिट्री मैन की भूमिका में हैं. फिल्म की कहानी कश्मीर में 2016 हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है.

इस फिल्म के निर्देशक आदित्य धर ने हाल ही में अपनी बातचीत में कहा कि उन्हें इस विषय के बारे में पहले खास जानकारी नहीं थी. लेकिन जब उन्होंने इस विषय पर खोजबीन की और शोध किया तो उन्हें यह बात समझ आयी कि किस तरह से सेना के लोग अपनी जान की बाजी लगा कर देश के लिए कितना कुछ करते हैं. आदित्य ने एक खास बात यह भी शेयर की कि उनकी निर्देशन में यह पहली फिल्म है लेकिन इससे पहले वह किसी अन्य फिल्म का निर्देशन करने वाले थे.

आदित्य ने बताया कि उन्होंने विधु विनोद चोपड़ा के साथ अपने लेखन करियर की शुरुआत की थी. बाद में वह विशाल भारद्वाज के साथ जुड़े, उनकी फिल्में मटरू की बिजली का मंडोला और सात खून माफ़ में साथ में जुड़े रहे. धर्मा प्रोडक्शन के साथ वह पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान और कटरीना कैफ वाली फिल्म पर काम करने वाले थे. यह उनकी पहली फिल्म होती. लेकिन उसी वक़्त जब उरी अटैक हुए और दोनों देशों के हालात बिगड़े, फिर यह फिल्म डिब्बाबंद हो गई, तो आदित्य का मन इस बात के लिए काफी व्याकुल था कि वह यह पता कर पाएं कि आखिर ये सब क्यों हुआ?, कैसे हुआ?

उसी क्रम में उन्होंने इस विषय पर जम कर शोध किया. लोगों से मिले और कहानी तैयार की. तब उन्हें इस बारे में भी जानकारी मिली थी कि 12 निर्माताओं ने इस विषय पर फिल्म बनाने के बारे में सोच रखा था. लेकिन उन्हें ख़ुशी है कि वह इस विषय को कहानी का रूप दे पाए हैं.

यह भी पढ़ें: कटरीना का दिल हो जायेगा गार्डन गार्डन, सलमान-शाहरुख़ की उनके लिए ऐसी इशकबाज़ी उफ्फ

chat bot
आपका साथी