18 साल पुराने चेक बाउंस के केस में दिलीप कुमार निर्दोष करार

मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार को 18 साल पुराने चेक बाउंस से जुड़े केस में निर्दोष करार दे दिया गया है। आज उनको कोर्ट में पेश होना था।

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Tue, 23 Feb 2016 11:22 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2016 02:16 PM (IST)
18 साल पुराने चेक बाउंस के केस में दिलीप कुमार निर्दोष करार

मुंबई। मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार को 18 साल पुराने चेक बाउंस से जुड़े केस में निर्दोष करार दे दिया गया है।आज उनको कोर्ट में पेश होना था। मुंबई के गिरगांव में मैट्रोपोलिटन मैजिस्ट्रेट ने कुल चार आरोपियों में से दो लोगों को दोषी करार दिया और दिलीप कुमार सहित दो को निर्दोष करार दिया। हालांकि 94 वर्षीय अभिनेता के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए उनकी पत्नी और अपने समय की मशहूर अभिनेत्री रहीं सायरा बानो ने ट्वीट कर चिंता जाहिर की थी।

क्या अब रणबीर की शक्ल तक नहीं देखना चाहतीं कट्रीना?

सायरा बानो ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'यह बताते हुए मेरा दिल बैठा जा रहा है कि दिलीप साहब एक पुराने केस में मंगलवार को गिरगांव में मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट बीएस खराडे की कोर्ट में पेश होंगे। इस केस में कोर्ट अपना फैसला भी सुना सकती है। आपलोग उनकी सेहत के लिए दुआ करें, मुझे आपका समर्थन चाहिए।'

वैसे सायरा बानो दिलीप कुमार के हिम्मत की तारीफ भी की थी। उन्होंने लिखा, '94 साल की उम्र में साहब की सेहत काफी गिर चुकी है। वह न्यूरोलॉजिकल समस्याओं का सामना कर रहे हैं, लेकिन साहब ने कभी भी इस केस में तारीख के लिए गुहार नहीं लगाई। मुझे उम्मीद है कि इस वजह से उन पर न तो मानसिक दबाव पड़ेगा और न ही उनकी सेहत खराब होगी।

सलमान खान को जान से मारने की मिली धमकी, जांच में जुटी पुलिस

गौरतलब है कि 1998 में दिलीप कुमार कोलकाता स्थित ट्रेडिंग कंपनी जीके एक्जिम इंडिया लिमिटेड में निदेशक थे। डेक्कन सीमेंट्स ने इस कंपनी में 1 करोड़ रुपए का निवेश किया था। निवेश को चुकाने के समय दिलीप कुमार की कंपनी जीके एक्जिम ने दो चेक जारी किए, लेकिन वे बाउंस हो गए। इसके बाद डेक्कन सीमेंट्स ने यह केस दायर कर दिया।

chat bot
आपका साथी