मुंबई में लगेगा चीनी फ़िल्मों का मेला, वर्ल्ड क्लास फ़िल्में देखने का मौक़ा!

फ़िल्म फेस्टिवल में 'चाइनीज़ ज़ॉडिएक', 'मंकी किंग- हीरो इज़ बैक' जैसी फ़िल्में ही नहीं बल्कि रोमांस, ड्रामा, एक्शन हर तरह की फ़िल्में दिखायी जाएंगी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 21 Oct 2016 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 21 Oct 2016 06:07 PM (IST)
मुंबई में लगेगा चीनी फ़िल्मों का मेला, वर्ल्ड क्लास फ़िल्में देखने का मौक़ा!

मुंबई। दिवाली के त्यौहार पर आप भले ही चीन में बने सामान का बहिष्कार करने का मन बना रहे हों, लेकिन चाइनीज़ फ़िल्मों से बचकर कहां जाएंगे। मुंबई में होने वाले इंडो-चाइना फ़िल्म फेस्टिवल में बेहतरीन चीनी फ़िल्मों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

तीन दिनों तक चलने वाले 'चीनी फ़िल्म सप्ताह' के तहत फेस्टिवल 22 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। यह पहला मौक़ा है, जब 'इंडिया चाइना फ़िल्म सोसाइटी' और 'चीन फ़िल्म एसोसिएशन' मिलकर इस तरह का कोई आयोजन मुंबई में करने जा रही हो। इस फेस्टिवल में लोकप्रिय और आधुनिक चाइनीज़ फ़िल्में दिखाई जाएंगी। इंडिया चाइना फ़िल्म सोसाइटी के चेयरपर्सन किशोर जवाड़े इस आयोजन से ख़ासे उत्साहित हैं। उन्होंने बताया-''यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हम कुछ ऐसी अवॉर्ड विनिंग चाइनीज़ फ़िल्म लेकर इंडिया में आये हैं, जो यहाँ रिलीज़ ही नहीं हुईं। मुंबई के दर्शकों के लिए यह एक बिल्कुल अलग अनुभव होगा।''

पियर्स ब्रोसनन ने इस भूल के लिए भारतीयों से मांगी है माफ़ी

फ़िल्म फेस्टिवल में 'चाइनीज़ ज़ॉडिएक', 'मंकी किंग- हीरो इज़ बैक' जैसी एक्शन फ़िल्में ही नहीं बल्कि रोमांस और ड्रामा जॉनर की फ़िल्में भी दिखायी जाएंगी। चाइनीज़ फ़िल्म उद्योग में अपने टेलेंट का लोहा मनवा चुके चुनिंदा फ़िल्मकारों की फ़िल्में इस आयोजन की जान होंगी।

रितिक रोशन पर अब चढ़ने लगा है इस हीरोइन का 'नशा'

चाइना फ़िल्म एसोसिएशन के हेड ज़ू बाइलिन ने इंडिया और चाइना के बीच सांस्कृतिक रिश्ते को बढ़ाने का समर्थन करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए। फ़िल्म फेस्टिवल का उद्घाटन शुक्रवार को विले पार्ले स्थित सन सिटी में किया जा रहा है, जिसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस समेत सूचना प्रसारण मंत्रालय के अधिकारी और हिंदी-मराठी फ़िल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियों शामिल हो रही हैं।

chat bot
आपका साथी