हाईकोर्ट पहुंचा सरकार 3 का विवाद, लेखक को फिल्म दिखाने का आदेश

फिल्म 'सरकार 3' में अमिताभ बच्चन, मनोज वाजपेई, यामी गौतम की मुख्य भूमिकाएं हैं और ये फिल्म 7 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Tue, 21 Mar 2017 01:56 PM (IST) Updated:Wed, 22 Mar 2017 07:14 AM (IST)
हाईकोर्ट पहुंचा सरकार 3 का विवाद, लेखक को फिल्म दिखाने का आदेश
हाईकोर्ट पहुंचा सरकार 3 का विवाद, लेखक को फिल्म दिखाने का आदेश

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'सरकार 3' को लेकर कॉपीराइट उल्लंघन पर की गई शिकायत के मामले में याचिकाकर्ता लेखक को फिल्म दिखाने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि स्क्रिप्ट राइटर नीलेश गिरकर ने राम गोपाल वर्मा पर उनकी कहानी पर सरकार 3 बनाने का आरोप लगाते हुए अदालत का दरवाज़ा खटखटाया था। नीलेश ने दावा किया कि फिल्म के निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने उन्हें उचित मेहनताना और फिल्म में क्रेडिट देने से इंकार कर दिया जिसके बाद उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट में अपील की थी। कोर्ट ने रामगोपाल वर्मा को निर्देश दिया है कि वो लेखक नीलेश गिरकर के लिए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखें । इस दौरान न्यायाधीश गौतम पटेल ने रामू को सेटेलमेंट अमाउंट के तौर पर 6 लाख 20 हजार रुपए जमा करने का भी आदेश दिया। कोर्ट ने फिल्म की एक कॉपी अदालत में जमा करने और एक कॉपी नीलेश को देने को भी कहा है। साथ ही कोर्ट ने नीलेश को यह निर्देश दिया कि जब वो फिल्म देखेंगे तो उस दौरान किसी भी तरह की रिकार्डिंग नहीं कर सकते।

Exclusive: अफ़वाहों में भी ढूंढा जा रहा है शाहरुख़ खान की अगली फिल्म का नाम 

बता दें कि नीलेश फिल्म 'डिपार्टमेंट' के समय से राम गोपाल वर्मा के साथ जुड़े हुए हैं । फिल्म 'सरकार 3' में अमिताभ बच्चन, मनोज वाजपेई, यामी गौतम की मुख्य भूमिकाएं हैं और ये फिल्म 7 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है।

chat bot
आपका साथी