Bollywood IT Raids: कंगना रनोट ने 650 करोड़ की गड़बड़ी के सबूत मिलने पर कहा- 'ये सिर्फ़ टैक्स चोर नहीं...'

कंगना ने अपने ट्वीट में सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ डायरेक्ट टैक्सेज की प्रेस रिलीज़ भी नत्थी की है जिसमें रेड्स को लेकर जानकारी दी गयी है। कंगना ने इसके साथ सवाल उठाये- ये लोग सिर्फ़ टैक्स चोर नहीं हैं बल्कि काले धन का भी बड़े पैमाने पर लेन-देन हुआ है।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:18 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 08:02 AM (IST)
Bollywood IT Raids: कंगना रनोट ने 650 करोड़ की गड़बड़ी के सबूत मिलने पर कहा- 'ये सिर्फ़ टैक्स चोर नहीं...'
Kangana Ranaut suspects black money. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई में फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के पर आयकर विभाग की रेड में लगभग 650 करोड़ रुपये की कर चोरी की आशंका जतायी गयी है। इस खुलासे के बाद कंगना रनोट ने दावा किया कि यह सिर्फ़ टैक्स चोरी का मामला नहीं है, बल्कि काले धन का आदान-प्रदान भी हुआ है। कंगना ने इसको लेकर कुछ सवाल भी उठाये। 

कंगना ने अपने ट्वीट में सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ डायरेक्ट टैक्सेज की प्रेस रिलीज़ भी नत्थी की है, जिसमें रेड्स को लेकर जानकारी दी गयी है। हालांकि, इसमें किसी का नाम नहीं लिया गया है। कंगना ने इसके साथ सवाल उठाये- ये लोग सिर्फ़ टैक्स चोर नहीं हैं, बल्कि काले धन का भी बड़े पैमाने पर लेन-देन हुआ है। क्या उन्हें शाहीन बाग के दंगे और गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा भड़काने के लिए पैसा दिया गया। काला धन कहां से आया और उन्होंने काला धन कहां भेजा, जिसका कोई हिसाब नहीं है? एक दूसरे ट्वीट में कंगना ने लिखा कि जो चोर का साथ देने वाला भी चोर होता है और जिससे चोरों को डर लगता है, वो साधारण मानव नहीं, नरेंद्र मोदी होता है। 

They are not just #TaxChor huge transactions of black money has h

कंगना ने अपने ट्वीट में सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ डायरेक्ट टैक्सेज की प्रेस रिलीज़ भी नत्थी की है, जिसमें रेड्स को लेकर जानकारी दी गयी है। हालांकि, इसमें किसी का नाम नहीं लिया गया है। कंगना ने इसके साथ सवाल उठाये- ये लोग सिर्फ़ टैक्स चोर नहीं हैं, बल्कि काले धन का भी बड़े पैमाने पर लेन-देन हुआ है।

appened, did they get that money for provoking #Shaheenbagh riots or #republicdayviolence ...

From where the black money came and where did they send the black money which isn’t accounted for ? https://t.co/XSUhBQYpKA" rel="nofollow— Kangana Ranaut (@KanganaTeam) March 4, 2021

जो चोर होते हैं वो सिर्फ़ चोर होते हैं, जो मातृभूमि को बेचकर उसके टुकड़े करना चाहते हैं वो सिर्फ़ ग़द्दार होते हैं, और जो ग़द्दारों का साथ देते हैं वो भी चोर होते हैं...

क्यूँकि चोर चोर मौसेरे भाई होते हैं

और जिससे चोरों को डर लगता है

वो साधारण मानव नहीं नरेंद्र मोदी होता है। pic.twitter.com/awmy4EVGDF— Kangana Ranaut (@KanganaTeam) March 4, 2021

प्रेस रिलीज़ में बताया गया कि इनकम टैक्स विभाग द्वारा 3 मार्च से मुंबई, पुणे और हैदराबाद में दो प्रमुख प्रोडक्शन हाउसेज़, एक अभिनेत्री और दो टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी के यहां सर्च और सर्वे ऑपरेशन किया जा रहा है। कुल 28 जगहों पर छापे मारे गये हैं, जिनमें इनके घर और दफ़्तर शामिल हैं। सर्च के दौरान बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शंस के मुकाबले प्रोडक्शन हाउस की आय में अनियमितता के सबूत मिले हैं।

कंपनी के अधिकारी लगभग 300 करोड़ की अनियमितता का विवरण देने में असफल रहे। फ़िल्म निर्देशकों और शेयर होल्डर्स के बीच शेयर लेन-देन में 350 करोड़ रुपये की गड़बड़ी के सबूत मिले हैं। वहीं, अभिनेत्री 5 करोड़ की कैश रसीद की जानकारी नहीं दे सकीं। इन सभी मामलों की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी