अभिनेत्री करिश्मा कपूर का आपसी सहमति से होगा संजय से तलाक

बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर और उनसे अलग रह रहे उनके पति संजय कपूर के बीच तलाक का विवाद आपसी सहमति से सुलझ गया है। इसके लिए करिश्मा को खार का बंगला मिलेगा और बच्चों के नाम होंगे 14 करोड़ रुपये के बांड।

By Tilak RajEdited By: Publish:Fri, 08 Apr 2016 03:14 PM (IST) Updated:Fri, 08 Apr 2016 09:12 PM (IST)
अभिनेत्री करिश्मा कपूर का आपसी सहमति से होगा संजय से तलाक

मिड डे, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर और उनसे अलग रह रहे उनके पति संजय कपूर के बीच तलाक का विवाद आपसी सहमति से सुलझ गया है। इसके लिए करिश्मा को खार का बंगला मिलेगा और बच्चों के नाम होंगे 14 करोड़ रुपये के बांड। तलाक के लिए इस समझौते को सुप्रीम कोर्ट ने अपनी मंजूरी दे दी है। अब यह हाईप्रोफाइल दंपति मुंबई की फैमिली कोर्ट में आपसी सहमति से तलाक का मामला जल्द दर्ज करेगा।

बीवी नंबर वन, साजन चले ससुराल, राजा हिंदुस्तानी जैसी सैंकड़ों सुपर हिट फिल्में दे चुकीं करिश्मा कपूर के वकील महेश जेठमलानी ने शुक्रवार को बताया कि दोनों पक्षों के बीच वित्तीय मामले और बच्चों की कस्टडी को लेकर सभी विवाद सुलझ गए हैं। हालांकि जेठमलानी ने वित्तीय शर्तों के बारे में बताने से इन्कार किया। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों की ओर से दस्तखत किए करारनामे की शर्तों पर अपनी सहमति दे दी है।

इसके मुताबिक तलाक के बाद दोनों बच्चे अभिनेत्री करिश्मा कपूर के साथ रहेंगे। उद्योगपति संजय कपूर को छुट्टियों में अपने बच्चों से मिलने का अधिकार होगा। संजय कपूर बच्चों से एक महीने में शनिवार और रविवार की दो छुट्टियों में यानी चार दिन मिल सकेंगे। इसके अलावा, इन बच्चों की जितनी छुट्टियों होंगी, उनकी आधी छुट्टियों में संजय को बच्चों से मिलने का अधिकार होगा।

एक अन्य वकील ने अपना नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि मुंबई के खार स्थित संजय कपूर के पिता का मकान अब करिश्मा कपूर के नाम पर कर दिया गया है। इसके अलावा, दिल्ली के कारोबारी संजय कपूर ने अपने बच्चों के नाम पर 14 करोड़ रुपये के बांड खरीदे हैं। इसके अलावा, दस लाख रुपये का मासिक ब्याज भी इन बच्चों के नाम पर भेजा जाएगा।

संजय कपूर के वकील अमान हिंगोरानी ने अधिक जानकारी न देने की शर्त पर बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने संजय के खिलाफ घरेलू हिंसा की एफआइआर खारिज कर दी है। अब यह दंपति आपसी सहमति से 13 जून को मुंबई के फैमिली कोर्ट में तलाक की याचिका दायर करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट में बंद कमरे में हुई सुनवाई के दौरान जस्टिस एके सिकरी और आरके अग्रवाल की खंडपीठ के समक्ष करिश्मा कपूर की ओर से पेश वकील संदीप कपूर ने कहा कि दंपति के बीच लंबित सभी विवादों का आपसी सहमति से निपटारा हो गया है। उनके पति संजय कपूर की ओर से दायर तलाक की याचिका पर अब आपसी सहमति बन गई है। अभिनेत्री करिश्मा ने भी अब अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दो हफ्ते में वापस लेने पर सहमति जता दी है। सुनवाई के दौरान संजय कपूर के वकील की मौजूदगी में मुंबई की अदालत में धारा 498ए के तहत आपराधिक मामले को भी खारिज कर दिया गया।

सितंबर 2003 में हुई थी शादी
करिश्मा कपूर ने 29 सितंबर, 2003 को कारोबारी संजय कपूर से शादी की और 2012 में दोनों अलग हो गए थे। करिश्मा, संजय की दूसरी पत्नी हैं और इस शादी से दोनों के दो बच्चे समायरा और कियान हैं। करिश्मा फिलहाल मुंबई में अपनी मां के साथ खार के फ्लैट में रह रही हैं।

एक माह में हुआ समझौता
कपूर दंपति में समझौता सुप्रीम कोर्ट में दिए बयान के ठीक एक माह बाद हुआ। 8 मार्च को दोनों ने कहा था कि वे वित्तीय पहलुओं और बच्चों के संरक्षण जैसे मसलों को सुलझाने पर राजी हैं। पूर्व में करिश्मा और संजय ने 2014 में आपसी सहमति से तलाक की याचिका दायर की थी लेकिन दोनों के बीच वित्तीय पहलुओं और बच्चों के संरक्षण को लेकर विवाद होने के बाद इसे वापस ले लिया गया। मुंबई की एक कोर्ट में दायर याचिका में संजय आरोप लगा चुके हैं कि करिश्मा ने सिर्फ पैसे और ऐशोआराम की जिंदगी के लिए उनसे शादी की थी।
पढ़ेंः रितिक से कंगना बोलीं, ब्लैकमेल करने या धमकाने से नहीं मांगूंगी माफी!

आखिरकार करिश्मा कपूर ने बताया, कब कर रहीं बॉलीवुड में वापसी

छोटी आनंदी अविका गौर को हुआ 18 साल बड़े एक्टर से प्यार!

chat bot
आपका साथी