1000 स्क्रींस पर आज से 'बाहुबली' का जलवा, Re-release से बना रिकॉर्ड

हिंदी सिनेमा का इतिहास उठाकर देखें तो साउथ इंडियन सिनेमा के सितारों को हिंदी दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में वक़्त लगा है।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Publish:Wed, 05 Apr 2017 11:41 AM (IST) Updated:Fri, 07 Apr 2017 10:46 AM (IST)
1000 स्क्रींस पर आज से 'बाहुबली' का जलवा, Re-release से बना रिकॉर्ड
1000 स्क्रींस पर आज से 'बाहुबली' का जलवा, Re-release से बना रिकॉर्ड

मुंबई। एसएस राजामौली की 2015 में रिलीज़ हुई 'बाहुबली- द बिगिनिंग' एक बार फिर रिलीज़ की गई है। दोबारा रिलीज़ होने पर फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर क्या गदर मचाएगी, ये तो अभी नहीं कहा जा सकता, मगर इससे इंकार नहीं किया जा सकता कि इन दो सालों में बाहुबली, सिर्फ़ एक फ़िल्म नहीं रही, कल्ट बन चुकी है। इसीलिए इसे 1000 स्क्रींस पर उतारा गया है, जो Re-release के केस में रिकॉर्ड है।

बाहुबली सीरीज़ का दूसरा भाग 'बाहुबली- द कंक्लूज़न' 28 अप्रैल को रिलीज़ हो रहा है। मेकर्स ने पार्ट 2 से दर्शकों को भलीभांति कनेक्ट करने के लिए इसके पहले भाग को री-रिलीज़ करने की स्ट्रेटजी बनाई है। 'बाहुबली- द कंक्लूज़न' आज (7 अप्रैल) सिनेमाघरों में आ गई है, इसकी पहली रिलीज़ से ठीक तीन दिन पहले। फ़िल्म 2015 में 10 अप्रैल को रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म के हिंदी वर्ज़न को 1000 स्क्रींस पर रिलीज़ किया गया है। इतने बड़े पैमाने पर कोई हिंदी फ़िल्म री-रिलीज़ नहीं की गई है। करण ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है-

ये भी पढ़ें: मक्खी को भी बना चुके हैं बाहुबली, जादूगर हैं डायरेक्टर राजामौली

Over a 1000 screens! Widest RE RELEASE of an Indian film !!! #Baahubali .....experience the magic before the epic releases on the 28th april pic.twitter.com/wXjmE6vRxb

— Karan Johar (@karanjohar) April 6, 2017

हिंदी सिनेमा के दर्शक अगर अपनी मैमोरी को 2 साल पीछे ले जाएं, तो उनके लिए बाहुबली किसी साउथ इंडियन फ़िल्म के डब संस्करण से ज़्यादा नहीं थी, मगर रिलीज़ के बाद कहानी कुछ और बन गई। 'बाहुबली' 100 करोड़ से ज़्यादा कलेक्शन करने वाली किसी भी भाषा की पहली डब फ़िल्म बन गई। 'बाहुबली' के हिंदी संस्करण ने लगभग 120 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबि फ़िल्म का कुल कलेक्शन 600 करोड़ रहा था। बाहुबली- बिगिनिंग के हिंदी संस्करण को करण जौहर ने प्रेजेंट किया था। 

ये भी पढ़ें: बाहुबली 2 की हीरोइन तमन्ना का खुला एक पुराना राज़, जानकर रह जाएंगे दंग

The epic re release on the 7th of April!!!! #Baahubali ....watch the beginning before you see the CONCLUSION on the 28th!!! pic.twitter.com/Z5aggmgUCZ

— Karan Johar (@karanjohar) April 4, 2017

बाहुबली की शोहरत से निकला कटप्पा का कल्ट सोशल मीडिया में छा गया। कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?, मीम और जोक्स की सूरत में सोशल मीडिया में नुमायां होने लगे। हिंदी सिनेमा का इतिहास उठाकर देखें तो साउथ इंडियन सिनेमा के सितारों को हिंदी दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में वक़्त लगा है, मगर प्रभास, राणा डग्गूबाती और तमन्ना को बाहुबली ने हिंदी बेल्ट में रातोंरात मशहूर कर दिया। 

ये भी पढ़ें: इंडियन आइडल 2 के लिए इन्होंने ठुकरा दिया बाहुबली 2 का ऑफ़र

'बाहुबली- द बिगिनिंग' ने दक्षिण भारतीय सिनेमा के लिए दर्शकों के अंदर एक नया नज़रिया पैदा किया। अब, जबकि फ़िल्म 7 अप्रैल को फिर रिलीज़ हो रही है, तो 'बाहुबली' दर्शकों के लिए सिर्फ़ डब वर्ज़न नहीं होगी। 

ये भी पढ़ें: बाहुबली- द बिगिनिंग का 2015 में रिलीज़ से पहले का रिव्यू 

chat bot
आपका साथी