बादशाहो की शूटिंग के लिए स्टारकास्ट ने तय किया 5000 किलोमीटर का सफ़र

मल्टीस्टारर फिल्म 'बादशाहो' 1 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

By Rahul soniEdited By: Publish:Sun, 06 Aug 2017 03:44 PM (IST) Updated:Wed, 09 Aug 2017 11:25 AM (IST)
बादशाहो की शूटिंग के लिए स्टारकास्ट ने तय किया 5000 किलोमीटर का सफ़र
बादशाहो की शूटिंग के लिए स्टारकास्ट ने तय किया 5000 किलोमीटर का सफ़र

मुंबई। मल्टीस्टारर फिल्म 'बादशाहो' को मिलन लुथरिया ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की शूटिंग को लेकर स्टारकास्ट और क्रू ने काफी मेहनत की है। चूंकि शूटिंग रियल लोकेशंस पर हुई है और इसके लिए सभी ने लंबा सफ़र तय किया है। 

फिल्म 'बादशाहो' अजय देवगन, इमरान हाशमी, विद्युत जामवाल, इलियाना डी क्रूज़, ईशा गुप्ता और संजय गुप्ता स्टारर फिल्म है। फिल्म मल्टीस्टारर है जिसकी एक और खास बात यह है कि, शूटिंग रियल लोकेशंस पर हुई है। फिल्म की शूटिंग राजस्थान के जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, कुलधारा और रनौतार में हुई है। खास तौर पर रेगिस्तान में जहां पर नेटवर्क भी नहीं था वहां पर लोकल लाइन प्रोड्यूसर्स के साथ मिलकर फिल्म की क्रू ने शूटिंग के लिए अरेंजमेंट्स किए। लेकिन लोगों को नहीं पता है कि फिल्म की स्टारकास्ट ने इस शूटिंग के लिए कितना ट्रेवल किया है। तो बता दें कि, इन रियल लोकेशंस पर शूटिंग के दौरान फिल्म की स्टारकास्ट ने लगभग 5000 किलोमीटर का सफ़र तय किया। बात करें रनौतर की तो यहां हर दिन जाने के लिए 103 किलोमीटर का सफ़र तय करना होता था। आने के लिए भी इतने ही किलोमीटर की यात्रा करनी होती थी। रिले सिक्योरिटी टीम हर किलोमीटर पर मैसेज देने के लिए वॉकी टॉकी का इस्तेमाल करती थी। बीच-बीच में आने वाले गांव भी यूनीक थे, चूंकि वहां के लोक सिर्फ बकरी का दूध पीकर जीवन-यापन करते थे। गांव के लोग मांस या वेजीटेबल्स नहीं खाते थे। 

यह भी पढ़ें: तस्वीरें: सोनम कपूर को अब जिससे हो गया है प्यार उसे देख कर तो आप भी...

आपको फिल्म की शूटिंग के जुड़ी एक और दिलचस्प बात बताते हैं कि, फिल्म का क्लाइमेंक्स एशिया के लार्जेस्ट लाइमस्टोन क्वारी में शूट किया गा है जो जैसलमेर शहर से 58 किलोमीटर की दूरी पर है। शूटिंग खत्म होने के बाद जब मिलन ने एेसे ही केलकुलेशन किया तो वो शॉक हो गए, चूंकि कुलमिलाकर फिल्म की स्टारकास्ट और क्रू नेे 5000 किलोमीटर का सफ़र तय कर लिया था। 

यह भी पढ़ें: Box Office:अंगूठी की तरह गुम हो गई हैरी-सेजल के कमाई की चमक,दूसरे दिन भी बुरा हाल

जोधपुर में शूटिंग के दौरान वहां की पतली गलियों के बीच कार का आना जाना संभव नहीं था। इसलिए इमरान और ईशा ने कई बार अॉटो से ट्रेवल किया। बात करें तापमान की तो जनवरी से लेककर मार्च के बीच में जब फिल्म की शूटिंग इन लोकेशंस पर हुई थी, तब तापमान 38 डिग्री था। बताते चलें कि, फिल्म के निर्माता भूषण कुमार, किशन कुमार और मिलन लुथरिया हैं। यह फिल्म 1 सितंबर को रिलीज़ हो रही है। 

chat bot
आपका साथी