आयुष्मान खुराना: रेडियो जॉकी से फिल्म अभिनेता का सफर

एक साल पहले ही बॉलीवुड में फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले आयुष्मान खुराना ने अपनी पहली ही फिल्म विक्की डोनर में शानदार अभिनय से अपना लोहा मनवा लिया। बहु प्रतिभा के धनी आयुष्मान अभिनेता के साथ-साथ गायक, टीवी एंकर, और जाने माने वीडियो जॉकी भी हैं।

By Edited By: Publish:Sat, 14 Sep 2013 01:06 PM (IST) Updated:Sun, 15 Sep 2013 11:29 AM (IST)
आयुष्मान खुराना: रेडियो जॉकी से फिल्म अभिनेता का सफर

नई दिल्ली। एक साल पहले ही बॉलीवुड में फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले आयुष्मान खुराना ने अपनी पहली ही फिल्म विक्की डोनर में शानदार अभिनय से अपना लोहा मनवा लिया। बहु प्रतिभा के धनी आयुष्मान अभिनेता के साथ-साथ गायक, टीवी एंकर, और जाने माने वीडियो जॉकी भी हैं।

पढ़ें : अब आयुष्मान सिक्स पैक बनाने में जुटे

आयुष्मान खुराना का जन्म 14 सिंतबर 1984 को चंडीगढ़ में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम पी. खुराना और मां का नाम पूनम खुराना है। उनके पिता पी खुराना प्रसिद्ध एस्ट्रोलॉजर हैं। उनकी शिक्षा चंडीगढ़ के सेंट जॉन हाई स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई डीएवी कॉलेज से हुई। इसके बाद उन्होंने पंजाब विश्वविद्यालय से मास कम्यूनिकेशन में मास्टर डि‌र्ग्री हासिल की।

पढ़ें : बदले बदले से आयुष्मान खुराना

वह पांच साल तक रंगमंच से भी जुड़े रहे। पढ़ाई खत्म करने के बाद उन्होंने एफएम चैनल में रेडियो जॉकी का काम शुरू किया। 2012 में उन्होंने फिल्मी करियर की शुरुआत की। निर्माता जॉन अब्राहम की फिल्म विक्की डोनर में उनके अभिनय को खूब सराहा गया। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू कलाकार के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला। इसके साथ ही उन्हें बेस्ट प्लेबैक सिंगर का भी अवॉर्ड मिला। इसके बाद आयुष्मान खुराना ने रोहन सिप्पी की नौटंकी साला में भी अभिनय किया। इस फिल्म के लिए उन्होंने दो गाने भी गाए। खुराना इस समय दो और फिल्मों में काम कर रहे हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी