नहीं रहे शशि कपूर, बॉलीवुड के चार्मिंग स्टार के निधन से एक युग का अंत

अमिताभ बच्चन, अभिषेक, ऐश्वर्या , रानी मुखर्जी चोपड़ा, काजोल सहित कई सितारे शशि कपूर के घर पहुंचे और ये सिलसिला जारी है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Mon, 04 Dec 2017 09:15 PM (IST) Updated:Mon, 04 Dec 2017 09:15 PM (IST)
नहीं रहे शशि कपूर, बॉलीवुड के चार्मिंग स्टार के निधन से एक युग का अंत
नहीं रहे शशि कपूर, बॉलीवुड के चार्मिंग स्टार के निधन से एक युग का अंत

मुंबई। हैंडसम, चार्मिंग, मासूम, चुलबुले। हिंदी सिनेमा में बेहतरीन अदाओं और अदायगी से करीब ढाई दशक तक लोगों को अपना दीवाना बना कर रखने वाले शशि कपूर अब हमारे बीच नहीं रहे। मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में आज शाम उन्होंने अंतिम सांस ली। वो 79 वर्ष के थे।

शशि कपूर काफ़ी समय से बीमार थे । करीबी सूत्रों के मुताबिक उन्हें कुछ समय से चेस्ट इन्फेक्शन हो गया था और सोमवार को सुबह अस्पताल में भर्ती किया गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान शाम को उनका निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक शशि कपूर के पार्थिव शरीर को उनके पृथ्वी थियेटर स्थित घर ले जाया जाएगा और मंगलवार को जुहू में उनका अंतिम संस्कार होगा। शशि कपूर के निधन ने एक युग का अवसान हो गया।

उन्होंने कमर्शियल और पैररल सिनेमा में अपनी छाप छोड़ी। करीब 116 फिल्मों में कम करने वाले शशि कपूर ने 61 बार सोलो रोल निभाया और अपने दौर की लगभग हर अभिनेत्री के साथ काम किया। जब जब फूल खिले, दीवार, फकीरा जुनून, शर्मीली, कलयुग, अजूबा, सत्यम शिवम् सुंदरम सहित उनकी कई यादगार फिल्में रहीं।

शशि कपूर आखिरी बार साल 1998 में फिल्‍म 'जिन्‍ना' में नजर आए थे. यह पाकिस्‍तान के पहले प्रधानमंत्री मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की बायोपिक थी. दादा साहब फाल्के अवार्ड से सम्मानित और तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार पाने वाले शशि कपूर के निधन की ख़बर आते ही देश भर में शोक की लहर दौड़ गई।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित हर क्षेत्र के लोगों ने सोशल मीडिया के जरिये उन्हें श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें:चला गया बॉलीवुड का चुलबुला सितारा: अदाओं के जादूगर थे शशि कपूर

 

बॉलीवुड से भी शोक संदेशों का ताता लगा रहा। शशि कपूर के निधन की ख़बर मिलते ही उनके परिवार के लोग अस्पताल पहुंचे। अमिताभ बच्चन, अभिषेक, ऐश्वर्या , रानी मुखर्जी चोपड़ा, काजोल सहित कई सितारे उनके घर पहुंचे और ये सिलसिला जारी है।

chat bot
आपका साथी