बिग बी और दिलीप कुमार को पद्म विभूषण

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन को 66वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित करने का ऐलान किया गया है। इस साल पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किए जाने वाले लोगों की सूची में दिलीप कुमार का भी नाम है। ये पुरस्कार उन्हें फिल्म जगत

By Monika SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Jan 2015 01:05 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jan 2015 01:35 PM (IST)
बिग बी और दिलीप कुमार को पद्म विभूषण

मुंबई। दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन को 66वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित करने का ऐलान किया गया है। इस साल पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किए जाने वाले लोगों की सूची में दिलीप कुमार और बिग बी का भी नाम है। ये पुरस्कार उन्हें फिल्म जगत में उनके योगदान के लिए दिया जाएगा।

इसलिए सलीम खान ने ठुकराया पद्म श्री

दिलीप कुमार का असली नाम युसुफ खान है और उन्होंने 1950 और 1960 के दशक में फिल्म जगत में बेशुमार शोहरत हासिल की। उन्होंने 'आन', 'दाग', 'देवदास', 'मधुमति', 'पैगाम', 'मुग्ल-ए-आजम', 'गंगा जमुना', 'लीडर' और 'राम और श्याम' जैसे शानदार और सदाबहार फिल्में दी हैं।

बिग बी ने टैगोर को दी श्रद्धांजलि, गाया राष्ट्रीय गान

करीब 6 दशकों तक फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने 1998 में फिल्मों को अलविदा कह दिया। उनकी आखिरी फिल्म 'किला' थी।

बॉलीवुड के शहंशाह के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन ने भी करीब 4 दशकों तक फिल्मों में अपना जादू बिखेरा है। उन्होंने 'दीवार', 'अग्निपथ', 'शोले' और 'डॉन' जैसी शानदार फिल्में की हैं। 'ब्लैक' और 'पा' जैसी फिल्मों में उनके अभिनय को बेहद सराहा गया था। वो जल्द ही 'षमिताभ', 'पीकू' और 'वजीर' में नज़र आएंगे।

शादी के बंधन में बंधे सोहा और कुणाल

chat bot
आपका साथी