संगीत से जुड़े लोग किसी जाति के नहीं होते- अंकित तिवारी

अंकित तिवारी ने बताया कि वह इस विश्व संगीत दिवस पर वह कई गायकों के साथ मिलकर एक गाने को लेकर आ रहे है l

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Tue, 19 Jun 2018 08:45 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jun 2018 04:16 PM (IST)
संगीत से जुड़े लोग किसी जाति के नहीं होते- अंकित तिवारी
संगीत से जुड़े लोग किसी जाति के नहीं होते- अंकित तिवारी

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबईl गायक- संगीतकार अंकित तिवारी ने कहा है कि संगीत वालों की अपनी ही एक बिरादरी होती है और वो किसी जाति विशेष से बंधे नहीं होतेl

अंकित ने जागरण डॉट कॉम से हुई विशेष बातचीत में कहा कि कलाकारों, गायकों और संगीतकारों की कोई जाति नहीं होती, वह अपने आप में एक ही तरह के लोग होते हैl इंटरनेशनल म्यूज़िक डे के संदर्भ में अपनी बातचीत में अंकित तिवारी ने यह भी कहा कि कई लोगों को भले ही गाने के बोल समझ न आते हो लेकिन वह गाने का संगीत पसंद आने पर उस पर डांस करने लगते हैं l यह संगीत की शक्ति हैl जिसके चलते एक बात समझ में आती है कि संगीत लोगों को जोड़ता हैl इस बारे में बताते हुए अंकित तिवारी ने कहा,’संगीत से जुड़े लोगों की कोई जाति नहीं होती बल्कि म्यूज़िक वालों की तो अपनी ही एक जाति हैl इसके अलावा भले ही संगीत किसी भी देश का हों अगर वह अच्छा है तो लोग भले ही शब्द न समझें लेकिन उसपर डांस अवश्य करते हैl इसके चलते मुझे लगता है कि संगीत लोगों को जोड़ता हैl’ अंकित तिवारी ने आगे यह भी कहा कि वह मानते है कि कलाकार प्रेम और तालियों का भूखा होता हैl अंकित तिवारी ने बताया कि वह इस विश्व संगीत दिवस पर वह कई गायकों के साथ मिलकर एक गाने को लेकर आ रहे हैl जिसमें उनके अलावा और कई गायकों ने आवाज दी हैl इनमें शान, ज्योतिका टंगरी, देव नेगी, साबरी ब्रदर्स, आकृति कक्कड़ , श्रुति पाठक और नवराज हंस शामिल हैl इसके बोल कुंवर जुनेजा ने लिखे हैं जबकि संगीत गौरव और रोशिन ने दिया हैl गाने के बोल ''बजने दो नाइट एंड डे'' है। यह गाना एक म्यूजिक चैनल द्वारा बनाया गया है। 

अंकित तिवारी,  मानते हैं कि निर्देशक तिग्मांशु धुलिया और मोहित सूरी का उनके करियर में बहुत बड़ा योगदान है l उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें म्यूज़िक फिल्ड में हीरो बनाने में मोहित सूरी का बहुत बड़ा योगदान है। इस बारे में बताते हुए अंकित तिवारी कहते है उन्हें असली पहचान फिल्म 'आशिकी 2' के गाने 'सुन रहा है न तू' से मिली जिस गाने को मोहित सूरी ने बहुत ध्यान से सुनने के बाद करीब 5 बार कई लोगों को सुनाया था। जो सभी पसंद आया। अंकित तिवारी ने विशेष फिल्म के महेश भट्ट और मुकेश भट्ट का भी विशेष आभार मानते हुए कहा इन दोनों ने मेरी आवाज की बहुत सराहना की है और मेरा क्रेडिट कभी भी नहीं मारा।

यह भी पढ़ें: इरफ़ान की तीन फिल्में रिलीज़ को तैयार, इस साल के अंत तक लौट सकते हैं भारत

chat bot
आपका साथी