अपने ऊपर लगे आरोपों का आमिर खान ने दिया ऐसा जवाब

वैसे इन सारे विवादों के बीच आम दर्शकों में दंगल के प्रति प्रेम जरा भी काम नहीं हुआ है। दंगल अब 197 करोड़ 53 लाख ने कलेक्शन तक पहुंच गई है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Fri, 30 Dec 2016 11:59 AM (IST) Updated:Fri, 30 Dec 2016 01:07 PM (IST)
अपने ऊपर लगे आरोपों का आमिर खान ने दिया ऐसा जवाब

मुंबई। आमिर खान, काम बड़ी बारीकी से करते हैं और अगर उनपर कोई उंगली उठाये तो उसका जवाब भी बड़े ही सलीके से देते हैं। फिल्म दंगल को लेकर जब उन पर आरोप लगे तो आमिर खान को उसका जवाब देने के लिए मैदान में उतारना पड़ा।

दरअसल ये किस्सा शुरू हुआ था जब गीता और बबिता के असली कोच पी आर सोंधी ने फिल्म दंगल में उनकी इमेज को गलत तरीके से दिखाने का आरोप लगाते हुए आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। आमिर ने अब उनके आरोपों का जवाब दिया है। आमिर खान ने कहा है कि फिल्म दंगल में कुछ बातों को काल्पनिक तौर पर जरूर दिखाया गया है लेकिन महावीर सिंह फोगट और उनकी बेटियों गीता और बबीता की कहानी के मूल भाव में कोई कमी नहीं आने दी गई है। ये पूछे जाने कि क्या किसी ने कोच को कमरे में बंद कर दिया था , जैसा फिल्म में दिखाया गया है , आमिर ने कहा कि नहीं ऐसा नहीं था , लेकिन हर बायोपिक के तरह दंगल में भी सिलिमेटिक लिबर्टी ली गई है। कुछ ऐसी घटनाएं दिखाई गई है जो वास्तविक जीवन में फोगट्स के साथ ठीक उस तरह से नहीं हुई हो। गौरतलब है कि पी आर सोंधी नाराजगी इस बात पर है कि तथ्यों को तोड़मरोड़ कर पेश किये जाने से उनकी इमेज ख़राब हुई है इसलिए वो इस बारे में रेसलिंग फाउंडेशन के पास जाएंगे। सोंधी , आमिर खान से मिल कर ये पूछना चाहते हैं कि उनके किरदार के साथ ऐसा क्यों किया गया ?

दंगल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी , राष्ट्रगान अपमान का आरोप

वैसे इन सारे विवादों के बीच आम दर्शकों में दंगल के प्रति प्रेम जरा भी काम नहीं हुआ है। दंगल ने गुरूवार को 20 करोड़ 29 लाख रूपये का कारोबार किया है और अब ये फिल्म 197 करोड़ 53 लाख ने कलेक्शन तक पहुंच गई है। जबकि फिल्म का ग्रॉस कलेक्शन 274 करोड़ रूपये के आंकड़े को छू गया है।

chat bot
आपका साथी