A R Rahman की शॉर्ट फिल्म रिलीज, केरल की बोट रेस को शानदार म्यूजिक के साथ ऐसे किया पेश

A R Rahman की ओर से केरल में होने वाली बोट रेस को लेकर शॉर्ट फिल्म बनाई गई है। इस फिल्म में बेहतर म्यूजिक के साथ बोट रेस की कहानी दिखाई गई है।

By Mohit PareekEdited By: Publish:Thu, 29 Aug 2019 05:26 PM (IST) Updated:Thu, 29 Aug 2019 05:26 PM (IST)
A R Rahman की शॉर्ट फिल्म रिलीज, केरल की बोट रेस को शानदार म्यूजिक के साथ ऐसे किया पेश
A R Rahman की शॉर्ट फिल्म रिलीज, केरल की बोट रेस को शानदार म्यूजिक के साथ ऐसे किया पेश

नई दिल्ली, जेएनएन। ए आर रहमान ने केरल में होने वाली चुंदन वल्लम दौड़ पर एक शॉर्ट फिल्म बनाई गई है। अल्लेप्पी में चुंदन वल्लम दौड़ पर आधारित इस फिल्म का नाम है तालम। ए आर रहमान ने फिल्म निर्माता भरतबाला की वर्चुअल भारत के साथ प्रस्तुत किया, जिसमें केरल की 'बोट रेस' की कहानी दिखाई गई है।

बता दें कि यहां हर रोज 100 से अधिक पुरुष, 80 साल पुरानी नौकाओं की लाइन में एक साथ आते हैं। पेशेवर एथलीट नहीं हैं, लेकिन स्कूल के शिक्षक, बढ़ई, किसान, डाकिया, यांत्रिकी, जो पूरी तरह से एकजुट हैं। फिल्म में इनकी इस कहानी को दर्शाया गया है। बता दें वर्चुलल भारत भारत की विभिन्नता पर कई फिल्में तैयार करता है और यह उनकी पहली फिल्म तालम है, जिसे बुधवार को यू-ट्यूब पर जारी कर दिया गया है।

फिल्म को लेकर ए आर रहमान ने कहा, 'केरल में नावों की दौड़ में कोई भी व्यक्ति एक पेशेवर एथलीट नहीं है, वे आपके और मेरे जैसे, मछुआरे, किसान, डाकिया, दुकानदार, स्कूली शिक्षक हैं। एक के रूप में लाइन में आने के लिए, उन्हें केवल गति और प्रतिभा से अधिक बहुत चीजों की आवश्यकता होती है। उन्हें तालम को खोजने की जरूरत है। तालम क्या है? संगीत की एक नींव, सभी के लिए एक संदेश, एक दिल की धड़कन, एक लय, एक नाव पर भारत की कल्पना, नाव उतनी ही मजबूत है जितनी उसमें मौजूद लोग, जीतने की शक्ति किसी एक व्यक्ति में नहीं है।'

वहीं निर्माता भरतबाला ने कहा, 'कुछ लोग मुझे बताते हैं कि हम जिस भारत की बात करते थे वह भारत अब वैसा नहीं है, हम जिस भारत की प्यार करते थे अब वो ऐसा नहीं है, मेरे पास उन लोगों के लिए कोई उत्तर नहीं है। मुझे गर्व है की मुझे इस देश से बहुत कुछ मिला। मुझे साधारण मानवीय कहानियां मिलीं, जिन्हें चित्रित किया जाना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि हम इस मकसद में सफल होंगे।  

chat bot
आपका साथी