रहमान ने रचा ‘एवेंजर्स- एंडगेम’ के लिए भारत का मार्वल ऐन्थम

रहमान का कहना है कि अपने परिवार में ही मार्वल के प्रशंसकों से घिरा होने के कारण एवेंजर्स एंडगेम के लिए उपयुक्त चीज तैयार करने का मुझ पर बहुत अधिक दबाव था।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Mon, 25 Mar 2019 06:06 PM (IST) Updated:Mon, 25 Mar 2019 06:06 PM (IST)
रहमान ने रचा ‘एवेंजर्स- एंडगेम’ के लिए भारत का मार्वल ऐन्थम
रहमान ने रचा ‘एवेंजर्स- एंडगेम’ के लिए भारत का मार्वल ऐन्थम

मुंबई। सिनेमा के जाने माने संगीतकार और ऑस्कर विजेता ए आर रहमान ने अगले महीने रिलीज़ होने जा रही हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम के लिए तीन भाषाओं में गाना तैयार किया है जिसे एक अप्रैल को जारी किया जाएगाl

रहमान ने हिंदी, तमिल और तेलुगु में ये गाना कम्पोज़ किया है l पिछले कुछ वर्षों में, भारतीय प्रशंसकों ने मार्वल सुपर हीरोज को बेहद प्यार दिया है और उन्हें अपनाया है। फिल्म एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर की सफलता मार्वल की मौजूदा लोकप्रियता का सबसे बड़ा सबूत है। एवेंजर्स: एंडगेम का किरदार, थानोस जिस तरह हमारी पृथ्वी की आधी आबादी का सफाया करता है, उसको लेकर लगातार चर्चा हो रही है।

इस नए गाने को लेकर रहमान का कहना है कि “अपने परिवार में ही मार्वल के प्रशंसकों से घिरा होने के कारण एवेंजर्स: एंडगेम के लिए वाकई कोई संतोषजनक और उपयुक्त चीज तैयार करने का मुझ पर बहुत अधिक दबाव था। मुझे उम्मीद है कि मार्वल को चाहने वाले और तमाम संगीत प्रेमी इस ट्रैक को पसंद करेंगे l

एवेंजर्स एंडगेम, मार्वल किरदारों की अगली कड़ी है l थानोस द्वारा चलाए गए गंभीर घटनाक्रम में आधा ब्रह्मांड मिट जाता है और एवेंजर्स की तमाम श्रेणियां तहस- नहस हो जाती हैं। इन हालात में बचे हुए एवेंजर एक आखिरी संघर्ष करने के लिए मजबूर हो जाते हैं। मार्वल स्टूडियोज के लिए 22 फिल्मों की श्रृंखला को शानदार अंजाम तक पहुंचाने वाली फिल्म "एवेंजर्स: एंडगेम्स" में यही संघर्ष दिखाया जाएगा। एंथनी और जो रूसो फिल्म के निर्देशक हैं। "एवेंजर्स: एंडगेम" 26 अप्रैल को तीन भाषाओँ में इंडिया में रिलीज़ हो रही है।

यह भी पढ़ें: Box Office: Akshay Kumar की Kesari को पहले वीकेंड में इतने करोड़, रविवार को धांसू कमाई

chat bot
आपका साथी